• जब इंदिरा ने जेआरडी टाटा को लिखा पत्र, हर्ष गोयनका ने शेयर की 50 साल पुरानी चिट्ठी

अभिनय आकाश Jul 22, 2021 18:46

इंदिरा गांधी द्वारा टाटा ग्रुप ऑफ कंपनीज के मालिक जेआरडी टाटा के लिए लिखे गए पत्र को ट्विटर पर शेयर करते हुए गोयनका ने लिखा "एक शक्तिशाली प्रधान मंत्री और एक दिग्गज उद्योगपति के बीच एक बहुत ही पसर्नल लेटर.. Sheer class!

पूर्व प्रधान मंत्री इंदिरा गांधी द्वारा उद्योगपति जेआरडी टाटा को लिखे गए एक पत्र की एक प्रति इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। पचास साल पुराने पत्र की प्रति आरपीजी एंटरप्राइजेज के अध्यक्ष और जाने माने उद्योगपति हर्ष गोयनका ने ट्विटर पर साझा किया है। इस पत्र में इंदिरा गांधी जेआरडी टाटा और उनकी पत्नी थेल्मा विकाजी टाटा को धन्यवाद दे रही हैं। इंदिरा गांधी द्वारा टाटा ग्रुप ऑफ कंपनीज के मालिक जेआरडी टाटा के लिए लिखे गए पत्र को ट्विटर पर शेयर करते हुए गोयनका ने लिखा "एक शक्तिशाली प्रधान मंत्री और एक दिग्गज उद्योगपति के बीच एक बहुत ही पसर्नल लेटर.. Sheer class!

क्या है पत्र का मजमून

5 जुलाई 1973 को लिखे पत्र में इंदिरा गांधी ने जेारडी टाटा को Jeh लिखकर संबोधित किया है। इंदिरा ने लिखा है कि मैं आपका परफ्यूम पाकर उत्साहित हूं। बहुत-बहुत धन्यवाद। मैं आमतौर पर परफ्यूम इस्तेमाल नहीं करती हूं और मैं Chic (आकर्षक और सुरुचिसंपन्न) की दुनिया से इतनी कटी रहती हूं। मुझे इसके बारे में ज्ञात नहीं था। लेकिन अब मैं इसका प्रयोग करूंगी। इंदिरा गांधी ने आगे जेआरटी टाटा को पीएम आवास आने का न्योता देते हुए लिखा है कि आप जब भी मुझसे मिलना चाहें अवश्य मिलें। अपने विचार व्यक्त करने के लिए मुझसे मिलने आ सकते हैं, चाहें वो मेरी पसंद के हों या फिर मेरी आलोचना। आपको और थेली(जेआरडी की पत्नी) को शुभकामनाओं के साथ। आपकी विश्वस्त, इंदिरा गांधी। 

देश के मशहूर बिजनेसमैन हर्ष गोयनका सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। जब भी उन्हें कोई दिलचस्प पोस्ट दिखती है, तो उसे वो तुरंत ट्विटर के माध्यम से लोगों के बीच शेयर करते हैं। इसी क्रम में इस पचास साल पुराने पत्र को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा कि एक शक्तिशाली प्रधान मंत्री और एक विशाल उद्योगपति के बीच एक बहुत ही व्यक्तिगत पत्र का आदान-प्रदान। हर्ष गोयनका का ये ट्वीट पोस्ट होने की देर थी कि लोग इसे दनादन लायक और रिट्वीट करने लगे।