मणिपुर में क्यों बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जलाए CM के पुतले? जमकर काटा बवाल, बढ़ाई गई पार्टी ऑफिस की सुरक्षा

Manipur BJP
अभिनय आकाश । Jan 31, 2022 1:57PM
बीजेपी कार्यकर्ताओं ने विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची में पार्टी के वफादारों को नजरअंदाज कर कांग्रेस से आने वाले नेताओं को टिकट दिए जाने के खिलाफ नारेबाजी की और पार्टी कार्यालयों में तोड़फोड़ की।

पूर्वोत्तर के राज्य मणिपुर में बीजेपी ने 60 सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया। केंद्रीय चुनाव समिति की मंजूरी मिलने के बाद बीजेपी ने अपने सभी 60 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया। ऐलान होती ही गुस्साए पार्टी कार्यकर्ताओं ने सीएम एन बीरेन सिंह और राज्य ईकाई की अध्यक्ष शारदा देवी के पुतले जलाए। मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह, हिंगांग सीट से चुनाव लड़ेंगे। मणिपुर में 27 फरवरी और 3 मार्च को दो चरण में चुनाव होने है।

नाराज कार्यकर्ताओं ने जलाए पुतले

कार्यकर्ताओं ने विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची में पार्टी के वफादारों को नजरअंदाज कर कांग्रेस से आने वाले नेताओं को टिकट दिए जाने के खिलाफ नारेबाजी की और पार्टी कार्यालयों में तोड़फोड़ की। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि उम्मीदवारों की सूची की घोषणा के बाद भड़की हिंसा के चलते राज्य में भाजपा के सभी कार्यालयों में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।  

इसे भी पढ़ें: पांच दलों संग गठबंधन के सहारे मणिपुर में सत्ता पाने के सपने संजोने वाली कांग्रेस को लगा झटका, वरिष्ठ नेता खुरैजम रतनकुमार ने दिया इस्तीफा

कड़ी की गई पार्टी कार्यलय की 

सगोलबंद, काकचिंग, मोइरंग, कीसमथोंग विधानसभा क्षेत्रों में आक्रोशित कार्यकर्ताओं ने पार्टी के झंडे, पर्चे जलाए, स्थानीय कार्यालयों में तोड़फोड़ की और नारेबाजी की। थंगा में कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष के पुतले जलाए। टिकट नहीं मिलने पर पूर्व मंत्री निमाईचंद लुवांग और थंगजाम अरुण कुमार ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से अपना इस्तीफा दे दिया। थंगजाम बाद में जनता दल (यूनाइटेड) में शामिल हो गए।  

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़