CVC के खिलाफ शिकायत पर मोदी सरकार ने कार्रवाई क्यों नहीं की: कांग्रेस

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jan 29 2019 8:09PM
CVC के खिलाफ शिकायत पर मोदी सरकार ने कार्रवाई क्यों नहीं की: कांग्रेस
Image Source: Google

कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि मोदी सरकार संस्थाओं पर लगातार हमले कर रही है। जब फंसती है तो बहाने बनाने लगती है। अब उसके ये बहाने नहीं चलेंगे।

नयी दिल्ली। कांग्रेस ने केंद्रीय सतर्कता आयुक्त (सीवीसी) केवी चौधरी के खिलाफ भारतीय वन सेवा के अधिकारी संजीव चतुर्वेदी की शिकायत का हवाला देते हुए मंगलवार को नरेंद्र मोदी सरकार से सवाल किया कि शिकायत पर पौने दो साल तक कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई? पार्टी प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने यह भी आरोप लगाया कि इस मामले में सरकार ने दिशानिर्देश तय नहीं होने का ‘बहाना’ बनाया, जबकि दिशानिर्देश उसे खुद तय करने थे जो उसके कई महीनों तक नहीं किए गए।

भाजपा को जिताए

इसे भी पढ़ें: CBI मामले में स्वामी की PM से अपील, कहा- फर्जी कानूनी जानकारों की बात नहीं सुनें

सिंघवी ने संवाददाताओं से कहा कि मोदी सरकार संस्थाओं पर लगातार हमले कर रही है। जब फंसती है तो बहाने बनाने लगती है। अब उसके ये बहाने नहीं चलेंगे। उन्होंने कहा कि आईएफएस अधिकारी संजीव चतुर्वेदी ने 2017 में राष्ट्रापति को लिखी याचिका में दावा किया था कि सीवीसी ने 7000 करोड़ रुपये के इंफ्रास्ट्रक्चर से जुड़े कार्य से संबंधित भ्रष्टाचार के मामलों को बंद कर दिया। उन्होंने एक हजार पृष्ठों वाले दस्तावेज भी अपने दावे के समर्थन में सौंपे थे।



सिंघवी ने कहा कि चतुर्वेदी ने सीवीसी चौधरी के खिलाफ 15 जुलाई, 2017 को सरकार से शिकायत की थी और अगस्त, 2017 में रिमाइंडर भी भेजा था। 14 जनवरी, 2019 को उन्होंने इसी को लेकर पत्र लिखा।

इसे भी पढ़ें: CBI निदेशक पद पर बहाल हुए आलोक वर्मा, CVC और सरकार का आदेश निरस्त

उन्होंने कहा कि पौने दो साल बीत गए तो सरकार एक बहाने के साथ आई कि सीवीसी के खिलाफ कार्रवाई को लेकर कोई दिशानिर्देश तय नहीं है। सवाल यह है कि दिशानिर्देश कौन तय करेगा? क्या यह किसी की मदद करने का प्रयास नहीं है? सरकार इस पर जवाब दे। सिंघवी ने सीबीआई के पूर्व निदेशक आलोक वर्मा से जुड़े प्रकरण का हवाला देते हुए कहा कि क्या ऐसा नहीं है कि एक तरफ एक व्यक्ति आपकी (सरकार) मदद करता है और दूसरी तरफ आप उसकी (सीवीसी) मदद करते हैं।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video