किसान दिवस पर बोले राहुल, किसानों का भविष्य सुरक्षित करने के लिए सभी प्रयास करेंगे

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 24, 2018   10:12
किसान दिवस पर बोले राहुल, किसानों का भविष्य सुरक्षित करने के लिए सभी प्रयास करेंगे

किसान दिवस के अवसर पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि किसानों के भविष्य को सुरक्षित करने के लिए वो हर कोशिश करेंगे।

नयी दिल्ली। किसान दिवस के अवसर पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को किसानों से वादा किया कि वह उनका भविष्य सुरक्षित करने के लिए सभी प्रयास करेंगे। भारत के पांचवें प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की जयंती के अवसर पर देश भर में ‘किसान दिवस’ मनाया जाता है। राहुल गांधी ने ट्विटर पर लिखा कि किसानों के भविष्य को सुरक्षित करने के लिए वो हर कोशिश करेंगे। उन्होंने ‘थैंक्यू फॉमर्स’ हैशटैग के साथ हिन्दी में ट्वीट करते हुये लिखा कि यह सिर्फ़ वादा नहीं है, कर्तव्य भी है मेरा। किसान दिवस के अवसर पर देश के किसानों को सलाम। आप हो तो हम हैं।

इसे भी पढ़ें: कुमारस्वामी मंत्रिमंडल का विस्तार, कांग्रेस में उठे असंतोष के सुर

राहुल किसानों का मुद्दा उठाते हुये वर्तमान सरकार के अन्तर्गत लगातार कृषि संकट बने रहने का आरोप लगाते रहे हैं। केंद्र हालांकि इन आरोपों से इनकार करता रहा है। पिछले सप्ताह उन्होंने कहा था कि चुनाव पूर्व वादे के मुताबिक पार्टी ने राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में कार्यभार संभालने के 10 दिनों के भीतर कृषि ऋण माफ कर दिया। कांग्रेस शासित तीन राज्यों में कर्ज माफी की घोषणा का हवाला देते हुये उन्होंने कहा था, ‘हमने दस दिन कहा था लेकिन हमने दो दिनों में ऐसा कर दिया।’ कांग्रेस अध्यक्ष ने हाल ही में कहा था कि जब तक देश में सभी किसानों का कर्ज माफ नहीं कर दिया जाता है तब तक वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को सोने नहीं देंगे।

इसे भी पढ़ें: चीनी मिल मालिकों को योगी की चेतवनी, कहा- गन्ने का भुगतान करो अथवा जेल जाओ

राहुल ने पूर्व में किसानों की समस्याओं को उजागर किया था और कहा था कि किसान जहां कहीं भी प्रदर्शन कर अपनी बात रखेंगे वे उनका दर्द साझा करने के लिये उनके पास पहुंचेंगे। राहुल ने मध्यप्रदेश के मंदसौर में भी किसान आंदोलन में हिस्सा लिया था। पिछले साल एक आंदोलन के दौरान पुलिस की गोलीबारी में मंदसौर में कुछ किसानों की मौत हो गई थी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।