द्विपक्षीय व्यापार में सुधार के लिए काम करेंगे: गार्सेटी, भारत में अमेरिका के नवनियुक्त राजदूत

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 28, 2022   13:03
द्विपक्षीय व्यापार में सुधार के लिए काम करेंगे: गार्सेटी, भारत में अमेरिका के नवनियुक्त राजदूत

योगी और मोनिका चुघ द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम के दौरान भारतीय-अमेरिकी समुदाय ने दोनों देशों के बीच साझेदारी को मजबूत करने और इसमें गार्सेटी की भूमिका पर जोर दिया।

वाशिंगटन, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन द्वारा भारत में अपना राजदूत नामित किए गए एरिक गार्सेटी ने भारतीय-अमेरिकी समुदाय को भरोसा दिया है कि वह दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय व्यापार को आगे बढ़ाने की दिशा में काम करेंगे और साथ ही उन्होंने मानवाधिकारों तथा बहुलवाद के महत्व को रेखांकित किया।

भारतीय-अमेरिकी समुदाय के प्रमुख सदस्यों के साथ एक रात्रिभोज के दौरान गार्सेटी ने कहा कि राष्ट्रपति बाइडन ने उन्हें बताया है कि अमेरिका-भारत संबंध उनके लिए सबसे महत्वपूर्ण वैश्विक संबंध है।गार्सेटी इस समय लॉस एंजिल्स के मेयर हैं। योगी और मोनिका चुघ द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम के दौरान भारतीय-अमेरिकी समुदाय ने दोनों देशों के बीच साझेदारी को मजबूत करने और इसमें गार्सेटी की भूमिका पर जोर दिया।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।