19 साल की शूटिंग चैंपियन खिलाड़ी ने खुद को गोली मार की आत्महत्या, यह थी वजह

19 year old shooting champion player commits suicide by shooting himself
निधि अविनाश । Dec 10, 2021 5:26PM
जसविंद्र सिंह वासी फरीदकोट की बेटी खुशसीरत कौर ने अफ्रीका के पड़ोसी देश इजिप्ट में हुए शूटिंग वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में हिस्सा लिया था लेकिन वह यहां मेडल नहीं जीत पाई थी। सूत्रों के मुताबिक, खिलाड़ी ने हाल-फिलहाल पटियाला के नैशनल शूटिंग चैम्पियनशिप में हिस्सा लिया था और इसमें भी खिलाड़ी मेडल जीतने में नाकाम रही।

देश की19 साल की शूटिंग खिलाड़ी खुशसीरत कौर ने खुद को गोली मार दी है। बताया जा रहा है कि खिलाड़ी को नैशनल शूटिंग चैम्पियनशिप में मेडल नहीं मिला था जिस कारण वह काफी सदमे में चली गई थी। मीडिया रिपोर्टस के अनुसाल, खिलाड़ी ने अपनी ही शूटिंग गन से खुद को गाली से मार दिया।

इसे भी पढ़ें: मुक्केबाजी सहित इन तीन खेलों पर ओलंपिक 2028 से बाहर होने का खतरा

जसविंद्र सिंह वासी फरीदकोट की बेटी खुशसीरत कौर ने अफ्रीका के पड़ोसी देश इजिप्ट में हुए शूटिंग वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में हिस्सा लिया था लेकिन वह यहां मेडल नहीं जीत पाई थी। सूत्रों के मुताबिक, खिलाड़ी ने हाल-फिलहाल पटियाला के नैशनल शूटिंग चैम्पियनशिप में हिस्सा लिया था और इसमें भी खिलाड़ी मेडल जीतने में नाकाम रही। इन सभी के वजह से वह मानसिक रूप से परेशान रहने लगी जिसके बाद खिलाड़ी ने अपनी कनपटी पर शूट कर दिया।

इसे भी पढ़ें: बार्सिलोना चैंपियन्स लीग से बाहर, 17 साल में पहली बार नॉकआउट में नहीं पहुंचा

पुलिस को घटना की खबर मिली जिसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजा गया। परिवारवालों के बयान के मुताबिक आगे की जांच की प्रक्रिया की जाएगी। मृतका खिलाड़ी के प्रशिक्षक हरबंस सिंह ने बताया कि खुशसीरत कौर ने गत नैशनल शूटिंग में 11 मेडल जीते है और इसके बाद ही खिलाड़ी का चयन इजिप्ट में होने वाली चैम्पियनशिप के लिए हुआ था। मेडल न जीतने से वह काफी परेशान थी और हाल ही में पटियाला में हुई नैशनल शूटिंग चैम्पियनशिप भी कोई मेडल न जीतने से वह सदमे में चली गई थी।

अन्य न्यूज़