अश्वमेधी रथ पर सवार धोनी के धुरंधरों का सामना सनराइजर्स से

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 16 2019 4:43PM
अश्वमेधी रथ पर सवार धोनी के धुरंधरों का सामना सनराइजर्स से
Image Source: Google

हैदराबाद के इस बल्लेबाज ने राजस्थान रायल्स के खिलाफ अर्धशतक जमाकर फार्म हासिल किया। एक समय चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिये सर्वश्रेष्ठ विकल्प माने जा रहे रायुडू टीम से बाहर होने की हताशा सनराइजर्स पर उतारने को बेताब होंगे।

हैदराबाद। विश्व कप टीम में जगह बनाने से चूके अंबाती रायुडू अपने बल्ले से जवाब देना चाहेंगे जब शानदार फार्म में चल रही चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल के मैच में बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद से खेलेगी। महेंद्र सिंह धोनी की टीम प्लेआफ में जगह बनाने से सिर्फ एक जीत दूर है। ऐसे में रायुडू का विश्व कप टीम से बाहर रहना एकमात्र निराशा का सबब है। हैदराबाद के इस बल्लेबाज ने राजस्थान रायल्स के खिलाफ अर्धशतक जमाकर फार्म हासिल किया। एक समय चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिये सर्वश्रेष्ठ विकल्प माने जा रहे रायुडू टीम से बाहर होने की हताशा सनराइजर्स पर उतारने को बेताब होंगे। चेन्नई की टीम आठ मैचों में 14 अंक लेकर शीर्ष पर है जबकि लगातार तीन मैच हार चुके सनराइजर्स के हौसले पस्त है। उसे पिछले मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने मात दी। ‘बूढे घोड़ों की फौज’ करार दी गई चेन्नई की ताकत यह है कि उसके पास टीम संयोजन में विविधता है। 
हालात के अनुरूप उसके पास प्लान ए, बी या सी है लेकिन सनराइजर्स के सलामी बल्लेबाज जानी बेयरस्टा और डेविड वार्नर के नाकाम होने पर पूरी टीम दबाव में आ जाती है। वार्नर के 400 और बेयरस्टा के 304 रन के बाद तीसरे नंबर पर विश्व कप टीम में जगह बना चुके विजय शंकर (132 रन) हैं। सनराइजर्स की समस्या उसका मध्यक्रम रहा है। मनीष पांडे छह मैचों में 54, दीपक हुड्डा 47 और युसूफ पठान 32 रन ही बना सके हैं। पठान काफी समय से पिछली साख पर टीम में बन हुए हैं लेकिन लंबे समय से अच्छी पारी नहीं खेल पाये। दूसरी ओर धोनी ने अलग अलग हालात के अनुरूप अलग अलग संयोजन उतारे हैं और उनकी टीम कप्तान के भरोसे पर सही भी उतरी है। चेपाक के धीमे विकेट पर हरभजन सिंह हों या बाहर के विकेटों पर मिशेल सेंटनेर, धोनी की अधिकांश रणनीतियां कारगर साबित हुई है। चेन्नई के लिये इस सत्र के स्टार 40 बरस के इमरान ताहिर रहे हैं जो 13 विकेट ले चुके हैं। सनराइजर्स को टूर्नामेंट में बने रहने के लिये हर हालत में यह मैच जीतना होगा जो उतना आसान नहीं लग रहा।


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video