Para Archery live: भारतीय तीरंदाजी का प्रदर्शन बेहतरीन! आर्चर राकेश कुमार कंपाउंड रैंकिंग राउंड में तीसरे स्थान पर रहे

Archer Rakesh Kumar Finished 3rd in Compound Rankings Round
निधि अविनाश । Aug 27, 2021 3:02PM
पैरालंपिक के तीसरे दिन भारतीय तीरंदाजी का प्रदर्शन अच्छा रहा। बता दें कि भारत मिश्रित टीम कंपाउंड तीरंदाजी के रैंकिंग दौर में छठे स्थान पर रहा, जिसमें राकेश कुमार ने 699 अंक और ज्योति ने 671 अंकों के साथ टीम को कुल 1370 अंक बनाकर दिए।

जापान के तोक्यो में ओलंपिक के बाद अब  पैरालंपिक का आयोजन किया जा रहा है। पैरा खिलाड़ियों के जज्बे को सलाम करते हुए 16वें पैरालंपिक खेलों का उद्घाटन समारोह मंगलवार से शुरू हो गया है। कोविड-19 महामारी के कारण हो रही रुकावटों के बीच पैरालंपिक खेल 57 वर्षों के बाद तोक्यो में फिर से आयोजित किए गए हैं। पैरालंपिक में कई देश बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहे है वहीं भारतीय खिलाड़ी भी अपना अच्छा प्रदर्शन दे रहे है। 

इसे भी पढ़ें: टोक्यो ओलम्पिकः पदक विजेताओं ने खोली भविष्य की राह

तीरंदाजी 

पैरालंपिक के तीसरे दिन भारतीय तीरंदाजी का प्रदर्शन अच्छा रहा। बता दें कि भारत मिश्रित टीम कंपाउंड तीरंदाजी के रैंकिंग दौर में छठे स्थान पर रहा, जिसमें राकेश कुमार ने 699 अंक और ज्योति ने 671 अंकों के साथ टीम को कुल 1370 अंक बनाकर दिए। वहीं चीन कुल 1388 अंकों के पैरालंपिक रिकॉर्ड के साथ पहले स्थान पर है। 

मेन्स इंडिविजुअल कंपाउंड यानि की ओपन रैंकिंग राउंड में राकेश कुमार ने 699 अंकों के साथ तीसरा स्थान हासिल किया है। राकेश ने 53 का अंक का स्कोर बनाया जिससे उन्हें इस रैंकिंग तक पहुंचने में मदद मिली। वहीं एस.एस. स्वामी सीजन के सर्वश्रेष्ठ 682 अंकों के साथ 21वें स्थान पर रहे।

वहीं बात करें पुरुष व्यक्तिगत रिकर्व (ओपन रैंकिंग राउंड) पर भारत से  हरविंदर सिंह कुल 600 अंकों के साथ 21वें स्थान पर खिसक गए और विवेक चिकारा 609 अंकों के साथ 10वें स्थान पर रहे।

अन्य न्यूज़