बारबडोस की कप्तान हेली मैथ्यूज को भारत को हराने का यकीन

Hayley Matthews
प्रतिरूप फोटो
ANI
वेस्टइंडीज की राष्ट्रीय टीम तथा भारत में महिला टी20 चैलेंज में नियमित तौर पर खेलने वाली 24 साल की हेली मैथ्यूज ने कहा, ‘‘यह हमारे लिए चुनौतीपूर्ण टूर्नामेंट होगा लेकिन हम इसका स्वागत करते हैं। हम जब मैदान पर उतरकर अपनी रणनीति के अनुसार खेलेंगे तो क्या पता हम क्या कर सकते हैं, हमारे पास बड़ी टीम को हराने का मौका होगा।’’

बर्मिंघम, 27 जुलाई। बारबडोस की कप्तान हेली मैथ्यूज और उनकी टीम अपने ग्रुप में खिताब की प्रबल दावेदार आस्ट्रेलिया और भारत की मजबूत टीम की मौजूदगी से परेशान नहीं हैं और उनका लक्ष्य राष्ट्रमंडल खेलों की महिला टी20 क्रिकेट स्पर्धा में कुछ उलटफेर करने का है।

बारबडोस को ग्रुप ए में पाकिस्तान, भारत और आस्ट्रेलिया के साथ रखा गया है और सेमीफाइनल में जगह बनाने की संभावना जीवंत रखने के लिए उसे खिताब के दावेदार आस्ट्रेलिया या 2020 में पिछले टी20 विश्व कप के उप विजेता भारत को हराना होगा।

वेस्टइंडीज की राष्ट्रीय टीम तथा भारत में महिला टी20 चैलेंज में नियमित तौर पर खेलने वाली 24 साल की मैथ्यूज ने कहा, ‘‘यह हमारे लिए चुनौतीपूर्ण टूर्नामेंट होगा लेकिन हम इसका स्वागत करते हैं। हम जब मैदान पर उतरकर अपनी रणनीति के अनुसार खेलेंगे तो क्या पता हम क्या कर सकते हैं, हमारे पास बड़ी टीम को हराने का मौका होगा।’’

मैथ्यूज 16 साल की उम्र से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रही हैं लेकिन वैश्विक मंच पर बारबडोस का प्रतिनिधित्व करना नया अनुभव होगा। आम तौर पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वेस्टइंडीज की संयुक्त टीम उतरती है लेकिन राष्ट्रमंडल खेलों में कैरेबियाई द्वीपों का अलग अलग प्रतिनिधित्व होता है इसलिए बारडोस को 2019 कैरेबियाई घरेलू टी20 टूर्नामेंट का विजेता बनने के कारण इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए चुना गया।

बड़ी टीमों के खिलाफ सफलता के लिए क्या जरूरी है यह पूछे जाने पर मैथ्यूज ने कहा, ‘‘जब भी हम मैदान पर उतरते हैं तो मैं प्रोत्साहित करती हूं कि जितना अधिक संभव हो उतना लुत्फ उठाओ। खुलकर खेलने पर ही हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करती हैं।’’ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने सभी मुकाबलों को अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच का दर्जा दिया है जिससे सुनिश्चित होगा कि बारबडोस की कम से कम चार खिलाड़ियों को शुक्रवार को पाकिस्तान के खिलाफ पदार्पण का मौका मिलेगा।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़