बार्टी ने आस्ट्रेलियन ओपन जीतकर घरेलू देश के 44 साल के सूखे को खत्म किया

Ashleigh Barty
बार्टी 1980 में वेंडी टर्नबुल के बाद ऑस्ट्रेलियन ओपन के एकल फाइनल में पहुंचने वाली पहली आस्ट्रेलियाई महिला बनी थी। वह 1978 में क्रिस ओ नील के बाद पहली आस्ट्रेलियाई महिला चैंपियन हैं।

मेलबर्ल, (एपी)  ऐश बार्टी ने आस्ट्रेलियाई ओपन के फाइनल में डेनियल कोलिन्स को 6-3, 7-6 से हराकर मेजबान देश का यहां महिला एकल खिताब का 44 साल का इंतजार खत्म किया।  बार्टी को पहला सेट जीतने में कोई परेशानी नहीं हुई। उन्होंने इस सेट को एक सर्विस ब्रेक के साथ जीता लेकिन दूसरे सेट के दूसरे और छठे गेम में सर्विस गंवाने के बाद वह 1-5 से पिछड़ गयी थी।  कोलिन्स के पास इस सेट को जीतने का दो मौके थे लेकिन दोनों बार उसकी सर्विस टूट गयी।

बार्टी 1980 में वेंडी टर्नबुल के बाद ऑस्ट्रेलियन ओपन के एकल फाइनल में पहुंचने वाली पहली आस्ट्रेलियाई महिला बनी थी। वह 1978 में क्रिस ओ नील के बाद पहली आस्ट्रेलियाई महिला चैंपियन हैं। इस 25 साल की खिलाड़ी का यह तीसरा प्रमुख खिताब है। उन्होंने यह तीनों खिताब तीन अलग-अलग सतहों पर जीते है। वह इस हार्ड कोर्ट पर जीत से पहले पिछले साल विंबलडन में घास के कोर्ट पर और 2019 में फ्रेंच ओपन में क्ले कोर्ट पर चैम्पियन बनीं थी।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़