स्पेन और माली के बीच फुटबाल की जुदा शैलियों की टक्कर

Battle of contrasting styles as Spain clash with Mali
कलात्मक खेल का महारथी स्पेन फीफा अंडर 17 विश्व कप सेमीफाइनल में आक्रामक तेवरों वाले माली से भिड़ेगा तो यह फुटबाल की दो अलग अलग शैलियों का मुकाबला होगा।

नवी मुंबई। कलात्मक खेल का महारथी स्पेन फीफा अंडर 17 विश्व कप सेमीफाइनल में आक्रामक तेवरों वाले माली से भिड़ेगा तो यह फुटबाल की दो अलग अलग शैलियों का मुकाबला होगा। यूरो अंडर 17 चैम्पियन स्पेन टिकी टाका यानी छोटे छोटे पास वाली फुटबाल खेलता है जबकि अफ्रीकी चैम्पियन माली मुक्तप्रवाह वाले आक्रामक खेल का जादूगर है। दोनों टीमें पहला मैच हारने के बाद क्वार्टर फाइनल में पहुंची। स्पेन को पहले मैच में दक्षिण अमेरिकी चैम्पियन ब्राजील ने हराया जबकि माली को लातिन अमेरिकी प्रतिद्वंद्वी पराग्वे ने मात दी। स्पेन ने अधिकांश मैच कोच्चि में खेले हैं जबकि माली डी वाय पाटिल स्टेडियम पर खेल चुका है। माली के पिछले दोनों मैचों में बारिश हुई है। 

घाना के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में गुवाहाटी की गीली फील्ड पर खेलते हुए उसने जीत दर्ज की। तीन बार की यूरो अंडर 17 चैम्पियन स्पेन को अफ्रीकी प्रतिद्वंद्वी की रफ्तार का माकूल जवाब देना होगा। ब्राजील से हारने के बाद स्पेन ने नाइजर और उत्तर कोरिया को आसानी से हराया जबकि फ्रांस ने उसे कड़ी चुनौती दी लेकिन अबेल रूइज के पेनल्टी गोल पर उसने जीत दर्ज की। माली के डिफेंडरों को रूइज के अलावा ला रोजिता पर भी लगाम लगानी होगी। दूसरी ओर माली के लासाना एन डियाए अभी तक पांच गोल कर चुके हैं। उसके पास हादजी ड्रेम और जेमूसा टी जैसे खतरनाक स्ट्राइकर भी हैं।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़