AFC कप के सर्वश्रेष्ठ तीन स्ट्राइकरों के लिए कप्तान सुनील छेत्री सहित 13 खिलाड़ियों का नामांकन

छेत्री
एएफसी कप के सर्वश्रेष्ठ तीन स्ट्राइकरों के लिए छेत्री सहित 13 खिलाड़ियों का नामांकन किया गया।इन 13 खिलाड़ियों में तीन विजेताओं का फैसला प्रशंसको के मतदान से होगा। छेत्री ने 2013 के बाद से एएफसी कप के चार सत्रों में भाग लिया है और उन्होंने इस दौरान 18 गोल किये है।

नयी दिल्ली।भारतीय फुटबॉल टीम के करिश्माई कप्तान सुनील छेत्री को एएफसी (एशियाई फुटबॉल परिसंघ) कप में महाद्वीप के दूसरे स्तर की क्लब प्रतियोगिता के तीन सर्वश्रेष्ठ स्ट्राइकरों के चयन के लिए नामांकित किये गये 13 खिलाड़ियों में जगह मिली है। इन 13 खिलाड़ियों में तीन विजेताओं का फैसला प्रशंसको के मतदान से होगा। छेत्री ने 2013 के बाद से एएफसी कप के चार सत्रों में भाग लिया है और उन्होंने इस दौरान 18 गोल किये है। उन्होंने पहली बार 2013 में चर्चिल ब्रदर्स की ओर से एएफसी कप में भाग लिया था। वह इसके बाद2016, 2017 और 2018 में बेंगलुरूएफसी के लिए मैदान पर उतरे। इस टूर्नामेंट में उनकी सबसे बड़ी उपलब्धि 2016 एएफसी कप में बेंगलुरु एफसी की कप्तानी करते हुए उपविजेता रहना था। फाइनल में उन्हें एयरफोर्स क्लब ऑफ इराक ने हराया था।

इसे भी पढ़ें: CSK खिलाड़ी रुतुराज गायकवाड़ ने शेयर किया धोनी के साथ का IPL सफर!

एएफसी से जारी बयान के मुताबिक, ‘‘ आधुनिक भारतीय खेलोंकी एक प्रतिष्ठित शख्सियत, और राष्ट्रीय टीम के लिए 72 गोल करने वाले छेत्री ने महाद्वीपीय क्लब मुकाबले मे भी अपने प्रदर्शन की छाप छोड़ी है।’’ अंरराष्ट्रीय स्तर पर सक्रियफुटबॉल खिलाड़ियों में छेत्री के नाम 72 गोल है और वह यहां इस मामले में पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो के बाद दूसरे स्थान पर है। बयान में लिखा गया है, ‘‘ उन्होंने 2016 के फाइनल में बेंगलुरु की कप्तानी की, उनका व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन गत चैंपियन जोहर दारुल ताजीम टीम के खिलाफ आया था , जहां उन्होंने दो गोल किये थे।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़