चेक गणराज्य यूरो 2020 के क्वार्टर फाइनल में पहुंचा, नीदरलैंड को 2-0 से हराया

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जून 28, 2021   10:26
चेक गणराज्य यूरो 2020 के क्वार्टर फाइनल में पहुंचा, नीदरलैंड को 2-0 से हराया

नीदरलैंड को दूसरे हाफ के 55वें मिनट में मैथियास डि लिट को लाल कार्ड मिलने के कारण 10 खिलाड़ियों के साथ खेलना पड़ा और चेक गणराज्य ने इसका पूरा फायदा उठाया।

बुडापेस्ट। थॉमस होल्स और पैट्रिक शीक के दूसरे हॉफ में किये गये गोल की मदद से चेक गणराज्य ने नीदरलैंड को 2-0 से हराकर यूरोपीय फुटबॉल चैंपियनशिप – यूरो 2020 के क्वार्टर फाइनल में जगह बनायी। नीदरलैंड को दूसरे हाफ के 55वें मिनट में मैथियास डि लिट को लाल कार्ड मिलने के कारण 10 खिलाड़ियों के साथ खेलना पड़ा और चेक गणराज्य ने इसका पूरा फायदा उठाया।

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र के ठाणे जिले में कोविड-19 के 480 नए मामले, 16 और लोगों की मौत

चेक गणराज्य की तरफ से टूर्नामेंट में पहली बार शीक के अलावा किसी अन्य ने भी गोल किया। मिडफील्डर होल्स ने 68वें मिनट में दायें छोर से मिली फ्री किक पर हेडर से गोल करके अपनी टीम को बढ़त दिलायी। इसके बाद होल्स ने 80वें मिनट में शीक के लिये गेंद बनायी जिन्होंने टूर्नामेंट में अपना चौथा गोल दागा।

इसे भी पढ़ें: विराट की गैरमौजूदगी में शिखर बढ़ाएंगे युवाओं का हौसला, श्रीलंका के खिलाफ ये रहा भारत का पूरा शेड्यूल

शीक ने चेक गणराज्य की स्कॉटलैंड के खिलाफ 2-0 से जीत में टीम की तरफ से दोनों गोल किये थे। क्रोएशिया के खिलाफ 1-1 से ड्रा में भी उन्होंने ही गोल दागा था। अभी टूर्नामेंट में शीक से अधिक गोल केवल पुर्तगाल के फारवर्ड क्रिस्टियानो रोनाल्डो (पांच) के नाम पर हैं। चेक गणराज्य क्वार्टर फाइनल में डेनमार्क से भिड़ेगा। यह मैच शनिवार को अजरबेजान के बाकू में खेला जाएगा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

खेल

झरोखे से...