खिलाड़ी के कोरोना पॉजेटिव पाए जाने पर ईसीबी ने की आईसीसी से यह मांग

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 30, 2020   18:21
खिलाड़ी के कोरोना पॉजेटिव पाए जाने पर ईसीबी ने की आईसीसी से यह मांग

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, ईसीबी खेल की स्थितियों में बदलाव को लेकर आईसीसी से बातचीत कर रहा है। ईसीबी के निदेशक स्टीव एलवॉर्थी ने कहा, ‘‘ कोविड-19 से संक्रमित खिलाड़ी के बदलाव के बारे में आईसीसी अभी भी विचार कर रहा है। उस पर अभी भी सहमति की जरूरत है।

लंदन। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के अधिकरियों को उम्मीद है कि जब वेस्टइंडीज और पाकिस्तान की टीमें टेस्ट श्रृंखला के लिए उसके देश का दौरा करेंगी तो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) कोरोना वायरस से संक्रमित हुए खिलाड़ी के स्थान पर दूसरे खिलाड़ी को मैदान में उतरने की मंजूरी देगा। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, ईसीबी खेल की स्थितियों में बदलाव को लेकर आईसीसी से बातचीत कर रहा है। ईसीबी के निदेशक स्टीव एलवॉर्थी ने कहा, ‘‘ कोविड-19 से संक्रमित खिलाड़ी के बदलाव के बारे में आईसीसी अभी भी विचार कर रहा है। उस पर अभी भी सहमति की जरूरत है।

इसे भी पढ़ें: कोरोना संकट: विंडीज बोर्ड ने किया खिलाड़ियों और कर्मचारियों के वेतन में कटौती का ऐलान

मुझे उम्मीद है कि जुलाई में टेस्ट श्रृंखला शुरू होने से पहले यह अच्छी तरह से लागू होगा।’’ यह बदलाव टेस्ट क्रिकेट में लागू होगा, एकदिवसीय और टी20 अंतरराष्ट्रीय में नहीं। फिलहाल टेस्ट के दौरान खिलाड़ी को अचेत होने की स्थिति में बदला जा सकता है। चोट या दूसरी किसी बीमारी की स्थिति में दूसरा खिलाड़ी क्षेत्ररक्षण कर सकता है लेकिन बल्लेबाजी या गेदबाजी नहीं। ईसीबी ने घरेलू सत्र को एक अगस्त तक स्थगित कर दिया है लेकिन वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला जैविक रूप से सुरक्षित वातावरण में कराने की योजना बना रहा है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।