FIFA World Cup 2022 : अमेरिका ने फिर इंग्लैंड को हताश किया, गोलरहित ड्रा पर रोका

england player
ANI Image
अमेरिका ने फीफा विश्व कप में शनिवार को इंग्लैंड को जीतने से रोक दिया। अमेरिका और इंग्लैंड के बीच मुकाबला गोलरहित ड्रा हुआ। इंग्लैंड इस टूर्नामेंट में मजबूत टीम है। इस मैच के ड्रॉ होने से इंग्लैंड के समर्थकों में काफी नाराजगी थी। इंग्लैंड की टीम अमेरिका के खिलाफ जोशिला प्रदर्शन नहीं किया है।

अल खोर। अमेरिका ने फीफा विश्व कप में शनिवार को 0-0 से ड्रा खेलकर फिर इंग्लैंड को जीत दर्ज करने से महरूम कर दिया। कतर में शुरूआती मैच में ईरान पर 6-2 की बड़ी जीत से प्रबल दावेदार के दर्जे को सही साबित करने वाली इंग्लैंड को अब भी अमेरिका के खिलाफ पहली जीत का इंतजार है। इंग्लैंड के समर्थक इस ड्रा से काफी निराश थे और मैदान में ‘हूटिंग’ कर रहे थे। तीन बार बार दोनों टीमें फुटबॉल के इस बड़े मंच पर एक दूसरे के सामने हुई हैं और हर बार अमेरिकी टीम इंग्लैंड के फुटबॉल प्रेमियों को निराश करती रही है। 

इंग्लैंड के कोच गैरेथ साउथगेट ने अपने खिलाड़ियों को अमेरिका के उस रिकॉर्ड की याद दिलायी थी जिसमें 1950 में प्रतिंद्वद्वी टीम ने 1-0 से जीत हासिल की थी और 2010 में 1-1 से ड्रा खेला था। पर खिलाड़ी ग्रेग बेरहाल्टर की युवा और ऊर्जा से भरी टीम के खिलाफ जोशिला प्रदर्शन नहीं कर सके। इंग्लैंड के कप्तान और 2018 विश्व कप के ‘गोल्डन बूट’ विजेता हैरी केन का मैच में प्रदर्शन फीका रहा और वह ‘स्टॉपेज-टाइम’ में हेडर से गोल करने के करीब पहुंचे थे लेकिन असफल रहे। 

वह अब तक इस टूर्नामेंट में एक भी गोल नहीं कर सके हैं। उन्होंने कहा कि यह निश्चित रूप से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं था। हमने दो या तीन मौके मिले थे लेकिन हम गोल नहीं कर सके। ग्रुप बी में इंग्लैंड चार अंक के साथ शीर्ष पर है जबकि अमेरिका दो अंक से तीसरे स्थान पर है। अमेरिका ने वेल्स के खिलाफ अपने पहले मैच के शानदार प्रदर्शन को जारी रखा। इंग्लैंड की टीम खुद को भाग्यशाली समझ सकती है कि पहले हाफ में क्रिश्चियन पुलिसिच का बायें पैर से लगा शॉट लगाकर क्रासबार हिट करके निकल गया और वेस्टन मैकिनी का शॉट भी बेकार हो गया। 

अल बायत स्टेडियम में काफी संख्या में इंग्लैंड के प्रशंसक मौजूद थे जिन्हें जीत से अपनी टीम के एक मैच रहते नॉकआउट चरण में पहुंचने की उम्मीद थी। साउथगेट ने कहा कि मैं अपने प्रशंसकों के चेहरे पर मुस्कान चाहता हूं लेकिन हम यह हासिल करने में असफल रहे। अब अमेरिकी टीम मंगलवार को ईरान के सामने होगी और कोच बरहाल्टर की निगाहें राउंड 16 में जगह बनाने पर लगी हुई हैं। ग्रुप बी के एक अन्य मैच में ईरान ने वेल्स को 2-0 से हराकर तीन अंक हासिल किये जिससे वह अमेरिका से एक अंक ऊपर है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़