14 साल में पहली बार डेविस कप सेमीफाइनल में पहुंची जर्मनी, ब्रिटेन को हराया

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 1, 2021   12:02
14 साल में पहली बार डेविस कप सेमीफाइनल में पहुंची जर्मनी, ब्रिटेन को हराया

ब्रिटेन को हराकर जर्मनी 14 साल में पहली बार डेविस कप सेमीफाइनल में पहुंच गई है।जर्मनी ने तीन बार डेविस कप जीता है लेकिन आखिरी बार 1993 में खिताब अपने नाम किया था। पिछले 14 साल में पहला सेमीफाइनल खेल रही जर्मनी टीम की टक्कर स्वीडन या रूस से होगा।

इंसब्रक। जर्मनी ने पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए ब्रिटेन को डेविस कप क्वार्टर फाइनल में हराकर चौदह वर्ष बाद सेमीफाइनल में जगह बनाई। जर्मनी के केविन क्रावीज और टिम पुट्ज ने निर्णायक युगल मुकाबले में ब्रिटेन के जो सालिस्बरी और नील स्कुपस्की को 7 . 6, 7 . 6 से हराया। इससे पहले डेनियल इवांस ने पीटर जी को 6 . 2, 6 . 1 से हराकर ब्रिटेन को बढत दिला दी थी।

इसे भी पढ़ें: विश्व टूर फाइनल्स में श्रीकांत की जीत के साथ शुरूआत, फ्रांस के टोमा को हराया

इसके बाद हालांकि जान लेनार्ड स्ट्रफ ने कैमरन नॉरी को 7 . 6, 3 . 6, 6 . 2 से हराकर जर्मनी को बराबरी दिलाई। जर्मनी ने तीन बार डेविस कप जीता है लेकिन आखिरी बार 1993 में खिताब अपने नाम किया था। पिछले 14 साल में पहला सेमीफाइनल खेल रही जर्मनी टीम की टक्कर स्वीडन या रूस से होगा। दूसरे सेमीफाइनल में क्रोएशिया का सामना सर्बिया या कजाखस्तान से होगा। आस्ट्रिया में लॉकडाउन के कारण डेविस कप टेनिस दर्शकों के बिना खेला जा रहा है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।