भारतीय अंडर-19 टीम ने दक्षिण अफ्रीका को दी करारी शिकस्त

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 28, 2019   15:39
भारतीय अंडर-19 टीम ने दक्षिण अफ्रीका को दी करारी शिकस्त

भारत के महान खिलाड़ी राहुल द्रविड़ की कोचिंग वाली टीम खेल के सभी विभागों में दक्षिण अफ्रीका से कहीं बेहतर थी। मेहमान टीम यहां के हालात में भारतीय गेंदबाजों का सामना करने में जूझती दिखी।

तिरूवनंतपुरम। भारतीय अंडर-19 टीम ने रेक्स सिंह (18 रन देकर चार विकेट) और अंशुल कम्बोज (20 रन देकर तीन विकेट) की शानदार गेंदबाजी की मदद से दूसरे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका को पारी व 158 रन से शिकस्त देकर श्रृंखला 2-0 से अपने नाम की। दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में 152 रन बनाये थे जबकि मेजबान टीम ने इसके जवाब में यशस्वी जयसवाल (173 रन) और वैभव कंडपाल (120 रन) के शतकों की बदौलत 395 रन जोड़े। दक्षिण अफ्रीका की टीम दूसरी पारी में 85 रन पर ढेर हो गयी। टीम ने दो विकेट पर 50 रन से खेलना शुरू किया था और 25 ओवर में 35 रन के अंदर आठ विकेट खो दिये। 

इसे भी पढ़ें: MS धोनी को आउट किए बिना मैच नहीं जीत सकते: जिम्मी नीशाम 

एंडिले मोकगाकाने (15) आउट होने वाले पहले खिलाड़ी रहे जो कम्बोज की गेंद पर विकेटकीपर व कप्तान सूरज आहुजा को कैच दे बैठे। कप्तान मैथ्यू मोंटगोमेरी रात के अपने 34 रन के स्कोर में केवल दो रन ही जोड़ सके और कम्बोज की गेंद पर विकेट के पीछे आहुजा को कैच देकर आउट हुए। पहली पारी में स्पिनर मनीषी और ऋतिक शौकीन ने कहर बरपाया था लेकिन दूसरी पारी में एक एक विकेट ही हासिल कर सके। मनीषी ने खतरनाक ब्रायस पार्सन्स (06) का विकेट प्राप्त किया। फिर मणिपुर के तेज गेंदबाज रेक्स ने ल्यूक ब्यूफोर्ट को पवेलियन भेजने के बाद सिया प्लाटीजी और लिफा एनटांजी के विकेट झटककर दक्षिण अफ्रीकी पारी को समेटा। भारत के महान खिलाड़ी राहुल द्रविड़ की कोचिंग वाली टीम खेल के सभी विभागों में दक्षिण अफ्रीका से कहीं बेहतर थी। मेहमान टीम यहां के हालात में भारतीय गेंदबाजों का सामना करने में जूझती दिखी। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।