पांच महीने क्रिकेट से दूर रहे विराट कोहली ने बताया पहले नेट सेशन का अनुभव

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 29, 2020   19:39
पांच महीने क्रिकेट से दूर रहे विराट कोहली ने बताया पहले नेट सेशन का अनुभव

भारत में कोविड-19 महामारी के बढ़ते मामलों के कारण दुनिया की इस सबसे बड़ी क्रिकेट लीग के 13वें सत्र का आयोजन यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर तक होगा। कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, रोहित की अगुवाई वाली मुंबई इंडियन्स के अलावा राजस्थान रॉयल्स ने दुबई और अबुधाबी में अपने पहले नेट सत्र में भाग लिया।

दुबई। भारतीय कप्तान विराट कोहली, सीमित ओवरों के उप-कप्तान रोहित शर्मा ने कुछ अन्य खिलाड़ियों के साथ पांच महीने में पहली बार नेट अभ्यास के साथ संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के लिए अपनी तैयारी शुरू कर दी। भारत में कोविड-19 महामारी के बढ़ते मामलों के कारण दुनिया की इस सबसे बड़ी क्रिकेट लीग के 13वें सत्र का आयोजन यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर तक होगा। कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, रोहित की अगुवाई वाली मुंबई इंडियन्स के अलावा राजस्थान रॉयल्स ने दुबई और अबुधाबी में अपने पहले नेट सत्र में भाग लिया। दिल्ली कैपिटल्स की टीम शनिवार शाम को अभ्यास शुरू करेगी। दिल्ली की फ्रेंचाइजी की ओर से जारी बयान में कहा गया, ‘‘ यह बताते हुए खुशी हो रही है कि दुबई, यूएई में अपने संबंधित होटल के कमरों में अनिवार्य पृथकवास अवधि को पूरा करने के बाद दिल्ली कैपिटल्स की टीम और सहयोगी कर्मचारी आज शाम को अपने पहले नेट सत्र में हिस्सा लेंगे।’’

इसे भी पढ़ें: पहली बार 74 खिलाड़ियों को ‘वर्चुअली' दिया गया राष्ट्रीय खेल पुरस्कार

दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के भारतीय खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ आरसीबी, मुंबई इंडियन्स, कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बाद सबसे देर से 23 अगस्त को संयुक्त अरब अमीरात में पहुंचे थे। सात दिनों के पृथकवास के बाद टीम पहली बार अपने अभ्यास सत्र के लिए इकट्ठा हो रही हैं। लंबे ब्रेक से आने के बाद भी कोहली नेट सत्र में सहज दिखे। इस सत्र में दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन और आरसीबी टीम के निदेशक माइक हेसन भी शामिल थे। हेसन को कोहली और स्टेन से बात करते देखा गया। कोहली ने ट्वीट किया,‘‘ पिछली बार मैंने पांच महीने पहले मैदान पर कदम रखा था।जब नेट पर गया तो लगा कि छह दिन हो गये है। टीम के खिलाड़ियों के साथ पहला सत्र अच्छा रहा। अबूधाबी में रोहित ने मैदान पर टीम का नेतृत्व किया। उन्होंने बल्लेबाजी का अभ्यास भी किया। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने ज्यादा गति से गेंद डाल कर लय हासिल करने की कोशिश की। राजस्थान रॉयल्स ने दुबई के आईसीसी अकादमी में नेट सत्र में भाग लिया। बीसीसीआई द्वारा जारी मानक संचालन प्रक्रिया के तहत सभी खिलाड़ियों और सहयोगी सदस्यों ने यूएई में पहुंचने के बाद छह दिनों तक पृथकवास को पूरा किया। पृथकवास के दौरान सब कापहले, तीसरे और छठे दिन आरटी-पीसीआर परीक्षण किया गया था।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।