लीवरपूल ने पेनल्टी शूट आउट में चेल्सी को 11-10 से हराकर लीग कप जीता

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 28, 2022   14:46
लीवरपूल ने पेनल्टी शूट आउट में चेल्सी को 11-10 से हराकर लीग कप जीता

इससे पहले उनकी जगह खेल रहे एडवर्ड मेंडी ने शानदार बचाव किए जिससे मुकाबला गोल रहित बराबर चल रहा था। लीवरपूल ने पिछला घरेलू कप फाइनल 2012 लीग कप के रूप में जीता था। टीम ने 2019 में चैंपियन्स लीग और 2020 में प्रीमियर लीग खिताब भी जीता।

लंदन, (एपी) लीवरपूल ने रविवार को लीग कप के फाइनल में चेल्सी को पेनल्टी शूट आउट में 11-10 से हराकर एक दशक में पहला घरेलू फुटबॉल फाइनल जीता। दोनों टीम के खिलाड़ियों ने शुरुआती 10 पेनल्टी को गोल में बदला जिसके बाद पेनल्टी लेने की बारी दोनों टीम के गोलकीपर की आई। लीवरपूल के गोलकीपर साओमहिन केलेहर ने पेनल्टी को गोल में बदला लेकिन चेल्सी के गोलकीपर केपा अरिजाबालगा चूक गए जिससे लीवरपूल ने खिताब जीता। केपा को पेनल्टी विशेषज्ञ के रूप में अतिरिक्त समय की समाप्ति से ठीक पहले 120वें मिनट में उतारा गया था।

इससे पहले उनकी जगह खेल रहे एडवर्ड मेंडी ने शानदार बचाव किए जिससे मुकाबला गोल रहित बराबर चल रहा था। लीवरपूल ने पिछला घरेलू कप फाइनल 2012 लीग कप के रूप में जीता था। टीम ने 2019 में चैंपियन्स लीग और 2020 में प्रीमियर लीग खिताब भी जीता। मैच से पहले रूस के हमले को देखते हुए युक्रेन के लोगों से एकजुटता दिखाई गई। इस दौरान युक्रेन का नीला और पीला रंग स्क्रीन पर दिखाया गया और दर्शकों ने तालियां बजाई।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।