मिशन कश्मीर पर लेफ्टिनेंट कर्नल महेंद्र सिंह धोनी

mahendra-singh-dhoni-in-indian-army-started-15-days-duty-in-kashmir
निधि अविनाश । Jul 31, 2019 6:50PM
भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी आज यानि की 31 जुलाई से जम्मू-कश्मीर में अपनी सैन्य ड्यूटी शुरू करने जा रहे है। धोनी 15 दिनों तक दिन ड्यूटी करेंगे। इस दौरान धोनी कश्मीर में आतंकवाद विरोधी यूनिट में तैनात होंगे और 15 अगस्त यानि की स्वतंत्रता दिवस भी वहीं मनाएंगे।

दिल्ली।भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी आज यानि की 31 जुलाई से जम्मू-कश्मीर में अपनी सैन्य ड्यूटी शुरू करने जा रहे है। धोनी 15 दिनों तक दिन ड्यूटी करेंगे। इस दौरान धोनी कश्मीर में आतंकवाद विरोधी यूनिट में तैनात होंगे और 15 अगस्त यानि की स्वतंत्रता दिवस भी वहीं मनाएंगे। आपको बता दे कि धोनी को ड्यूटी के वक्त 19 किलो वजन लेकर पट्रोलिंग करनी होगी। इस सामान में उनकी वर्दी, AK47 का वजन भी शामिल है। 

इसे भी पढ़ें: वेस्टइंडीज के गेंदबाज ने किया धोनी को सलाम, शेयर किया ये खास विडियो

धोनी को इस दौरान 3 दिन की बुनियादी ट्रेनिंग दी जाएगी जिसमें उन्हें फौज और फायरिंग के बारे में सिखाया जाएगा। धोनी 50-50 सैनिको के साथ बैरक में रहेंगे, एक सैनिक की तरह आम क्यूबिकल में ही नहाएंगे और दिन-रात की शिफ्ट में काम करेंगे। 

इसे भी पढ़ें: आम्रपाली केस में धोनी की बढ़ी मुश्किले, कैट ने की कार्रवाई की मांग

आपको बता दें कि वेस्टइंडीज दौरे पर धोनी भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं। उन्होंने सेना को सूचित किया था कि वह अपनी बटालियन को सेवायें देना चाहते हैं जो इस समय कश्मीर घाटी में तैनात है। एक सीनियर अधिकारी ने कहा धोनी को सैन्य ड्यूटी में शामिल करने के अनुरोध के बाद सेना मुख्यालय ने इसकी मंजूरी दे दी। वह सेना के साथ रहते हुए पेट्रोलिंग, गार्ड और पोस्ट ड्यूटी करेंगे

अन्य न्यूज़