Kladno Memorial Athletics Meet: मोहम्मद अनस ने क्वालीफाई किया, हिमा ने जीता स्वर्ण

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 14 2019 3:09PM
Kladno Memorial Athletics Meet: मोहम्मद अनस ने क्वालीफाई किया, हिमा ने जीता स्वर्ण
Image Source: Google

मोहम्मद अनस ने चेक गणराजय में चल रही क्लादनो एथलेटिक्स प्रतियोगिता की पुरूष 400 मीटर स्पर्धा में अपने राष्ट्रीय रिकार्ड को बेहतर करते हुए स्वर्ण पदक जीता और विश्व चैम्पियनशिप के लिये क्वालीफाई किया जबकि महिलाओं की 200 मीटर स्पर्धा में हिमा दास ने दो हफ्तों से भी कम समय में तीसरा स्वर्ण पदक हासिल किया।

नयी दिल्ली। मोहम्मद अनस ने चेक गणराजय में चल रही क्लादनो एथलेटिक्स प्रतियोगिता की पुरूष 400 मीटर स्पर्धा में अपने राष्ट्रीय रिकार्ड को बेहतर करते हुए स्वर्ण पदक जीता और विश्व चैम्पियनशिप के लिये क्वालीफाई किया जबकि महिलाओं की 200 मीटर स्पर्धा में हिमा दास ने दो हफ्तों से भी कम समय में तीसरा स्वर्ण पदक हासिल किया।



चौबीस साल के अनस ने शनिवार रात को 45.21 सेकेंड के समय से पहला स्थान प्राप्त किया वह पोलैंड के रजत पदक विजेता ओमेलको रफाल (46.19) से एक सेकेंड आगे रहे। अनस ने पिछले साल 45.24 सेकेंड के राष्ट्रीय रिकार्ड बनाया था, उन्होंने इसे तोड़ते हुए 27 सितंबर से छह अक्तूबर के बीच दोहा में चलने वाली विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के लिये क्वालीफाई किया। पुरूषों की 400 मीटर रेस के लिये विश्व चैम्पयनिशप क्वालीफाइंग समय 45.30 सेकेंड का था। महिलाओं की 200 मीटर रेस में हिमा ने 23.43 सेकेंड के समय से स्वर्ण पदक जीता, उनका व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 23.10 सेकेंड का है। इस तरह 11 दिन के अंदर यह हिमा का तीसरा अंतरराष्ट्रीय स्वर्ण पदक है।

साल की पहली प्रतिस्पर्धी 200 मीटर रेस में 19 साल की असम की धाविका ने दो जुलाई को पोंजनान एथलेटिक्स ग्रां प्री में 23.65 सेकेंड के समय से स्वर्ण पदक जीता था। इसके बाद उन्होंने सात जुलाई को पोलैंड में ही हुई कुंटो एथलेटिक्स प्रतियोगिता में 200 मीटर स्पर्धा में 23.97 सेकेंड से दूसरा स्वर्ण पदक जीता। 


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Video