• तोक्यो खेलों के उद्घाटन समारोह के लिए न्यूजीलैंड ने चुने दो ध्वजवाहक

न्यूजीलैंड ने तोक्यो खेलों के उद्घाटन समारोह के लिए दो ध्वजवाहक चुने है।रियो ओलंपिक के बाद बॉन्ड साइकिलिंग में स्पर्धा पेश करने लगे। उन्होंने आस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में राष्ट्रमंडल खेलों में रोड टाइम ट्रायल का कांस्य पदक जीतने के अलावा 4000 मीटर व्यक्तिगत परसुइट में राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया।

वेलिंगटन। महिला रग्बी टीम की कप्तान सारा हिरिनी और रोइंग में दो बार के ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता हामिश बॉन्ड तोक्यो खेलों के उद्घाटन समारोह में न्यूजीलैंड के ध्वजवाहक होंगे। हिरिनी न्यूजीलैंड की उस टीम की सदस्य थी जिसने 2016 रियो डि जिनेरियो खेलों में रजत पदक जीता था जहां रग्बी सेवन्स ने ओलंपिक में पदार्पण किया था। उनकी अगुआई ने टीम ने 2018 राष्ट्रमंडल खेलों और पिछले साल विश्व सेवन्स सीरीज में स्वर्ण पदक जीता।

इसे भी पढ़ें: एशेज सीरीज में परिवार साथ नहीं ले जाने पर संभावना पर बरसे वॉन और पीटरसन

बॉन्ड ने एरिक मरे के साथ मिलकर कॉक्सलेस पेयर स्पर्धा में लंदन और रियो ओलंपिक में स्पर्ध पदक जीता था। रियो ओलंपिक के बाद बॉन्ड साइकिलिंग में स्पर्धा पेश करने लगे। उन्होंने आस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में राष्ट्रमंडल खेलों में रोड टाइम ट्रायल का कांस्य पदक जीतने के अलावा 4000 मीटर व्यक्तिगत परसुइट में राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया। तोक्यो खेलों के लिए उन्होंने रोइंग में वापसी की है और न्यूजीलैंड ऐट टीम के सदस्य होंगे। ओलंपिक का उद्घाटन समारोह 23 जुलाई को होगा।