• एशेज सीरीज में परिवार साथ नहीं ले जाने पर संभावना पर बरसे वॉन और पीटरसन

क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने हालांकि कहा कि इस मसले का हल निकाला जा रहा है चूंकि टूर्नामेंट अभी काफी दूर है। इंग्लैंड के क्रिकेटर बांग्लादेश और पाकिस्तान दौरे पर परिवार को साथ नहीं ले जायेंगे। इसके बाद अक्टूबर में टी20 विश्व कप होना है।

लंदन। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का मानना है कि कोरोना प्रोटोकॉल के कारण अगर खिलाड़ियों को आस्ट्रेलिया के चार महीने लंबे दौरे पर परिवार साथ ले जाने की अनुमति नहीं मिलती है तो एशेज श्रृंखला रद्द हो जानी चाहिये। ब्रिटिश मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार ऐसी संभावना है कि इंग्लैड के खिलाड़ियों को आठ दिसंबर से शुरू हो रही एशेज क्रिकेट श्रृंखला में परिवार को साथ ले जाने की अनुमति नहीं मिले। वॉन ने ट्वीट किया ,‘‘ ऐसी रिपोर्ट आज पढी कि एशेज श्रृंखला के लिये शायद इंग्लैंड के क्रिकेटर अपना परिवार नहीं ले जा सकेंगे। ऐसा है तो श्रृंखला रद्द कर देनी चाहिये। चार महीने परिवार से दूर रहना कतई स्वीकार्य नहीं है।’’

इसे भी पढ़ें: अंकिता रैना विंबलडन क्वालिफायर के पहले दौर में हारीं, अमेरिका की खिलाड़ी से शिकस्त

पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने कहा कि अगर ऐसी पाबंदियों के बीच खिलाड़ी नहीं खेलने का फैसला लेते हैं तो उन्हें दोष नहीं दिया जाना चाहिये। उन्होंने कहा ,‘‘ इस एशेज श्रृंखला से इंग्लैंड का कोई क्रिकेटर नाम वापिस लेता है तो उसे मेरा पूरा समर्थन है।चार महीने परिवार से दूर रहना। परिवार खिलाड़ी के लिये सबसे अहम है और मौजूदा माहौल में तो और ज्यादा। ’’ क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने हालांकि कहा कि इस मसले का हल निकाला जा रहा है चूंकि टूर्नामेंट अभी काफी दूर है। इंग्लैंड के क्रिकेटर बांग्लादेश और पाकिस्तान दौरे पर परिवार को साथ नहीं ले जायेंगे। इसके बाद अक्टूबर में टी20 विश्व कप होना है।