Olympic Tokyo: सेलिंग में पहले दिन की स्पर्धा के बाद नेत्रा कुमानन 27वें और विष्णु 14वें स्थान पर रहे

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जुलाई 25, 2021   16:02
Olympic Tokyo: सेलिंग में पहले दिन की स्पर्धा के बाद नेत्रा कुमानन 27वें और विष्णु 14वें स्थान पर रहे

भारतीय सेलिंग (पाल नौकायन) खिलाड़ियों ने रविवार को यहां तोक्यो ओलंपिक में अपने अभियान की शुरुआत की जिसमें नेत्रा कुमानन दो रेस के बाद 27वें स्थान पर चल रही हैं जबकि विष्णु सरवनन अपनी पहली रेस के बाद 14वें स्थान पर हैं।

इनोशिमा (जापान)। भारतीय सेलिंग (पाल नौकायन) खिलाड़ियों ने रविवार को यहां तोक्यो ओलंपिक में अपने अभियान की शुरुआत की जिसमें नेत्रा कुमानन दो रेस के बाद 27वें स्थान पर चल रही हैं जबकि विष्णु सरवनन अपनी पहली रेस के बाद 14वें स्थान पर हैं। नेत्रा की शुरुआत अच्छी नहीं रही और वह महिला लेजर रेडियल में पहली रेस के बाद 33वें स्थान पर थी। उन्होंने दूसरी रेस में 16वें स्थान के साथ वापसी का प्रयास किया और 49 नेट अंक के साथ कुल 27वें स्थान पर चल रही हैं। सरवनन पुरुष लेजर स्पर्धा में पहली रेस में 14वें स्थान पर रहे।

इसे भी पढ़ें: Olympic Tokyo 2020: भारतीय निशानेबाजों ने दूसरे दिन भी किया निराश, राइफल में स्कोर चिंताजनक

खराब मौसम के कारण दूसरी रेस को स्थगित कर दिया गया। प्रत्येक स्पर्धा में कई रेस होती हैं। प्रत्येक रेस में स्थान के अनुसार अंक दिए जाते हैं। विजेता को एक अंक जबकि दूसरे स्थान पर आने वाले को दो अंक दिए जाते हैं। इसी तरह बाकी खिलाड़ियों को भी अंक मिलते हैं। अंतिम रेस पदक रेस होती है जिसमें दोगुने अंक दिए जाते हैं। पदक रेस के बाद जिस खिलाड़ी या टीम के सबसे कम अंक होते हैं उसे विजेता घोषित किया जाता है। महिला लेजर रेडियल और पुरुष लेजर दोनों स्पर्धाओं की पदक रेस एक अगस्त को 10 रेस के बाद होंगी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।