राष्ट्रीय चैंपियनशिप के आकर्षण होंगे शिव थापा और मनोज

Shiva Thapa, Manoj Kumar star attractions at Boxing nationals
विश्व चैंपियनिशप के रजत पदक विजेता शिव थापा और राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता मनोज कुमार शुरू होने वाली दूसरी एलीट पुरूष राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप के आकर्षण होंगे।

विशाखापट्टनम। विश्व चैंपियनिशप के रजत पदक विजेता शिव थापा और राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता मनोज कुमार शुरू होने वाली दूसरी एलीट पुरूष राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप के आकर्षण होंगे। हालांकि इस साल की विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता गौरव बिधूड़ी पीठ दर्द के कारण इस प्रतियोगिता में नहीं खेल पाएंगे जबकि रियो ओलंपिक के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाले विकास कृष्ण भी हाथ की चोट के कारण अपनी चुनौती पेश नहीं कर पाएंगे। वर्तमान राष्ट्रीय चैंपियन असम के थापा 60 किग्रा भार वर्ग में जबकि रेलवे का प्रतिनिधित्व कर रहे मनोज 65 किग्रा भार वर्ग में अपनी चुनौती पेश करेंगे।चैंपियनशिप में 37 टीमों के 309 मुक्केबाज भाग लेंगे। टीमों में राज्यों के अलावा संस्थानिक इकाईयों की टीमें भी शामिल हैं।

पिछले साल गुवाहाटी में स्वर्ण पदक जीतने वाले थापा ने कहा, ‘‘यह हमारे लिये सबसे बड़ा घरेलू टूर्नामेंट है और इससे कई उदीयमान मुक्केबाजों को आगे बढ़ने का मौका मिलेगा। यह हमारे लिये भी अपने प्रदर्शन को आंकने का मौका होगा। मेरे लिये हर टूर्नामेंट महत्वपूर्ण है और मैं पिछला साल का प्रदर्शन दोहराने की कोशिश करूंगा।’’ भारतीय मुक्केबाजी महासंघ के अध्यक्ष अजय सिंह ने उम्मीद जतायी कि इस प्रतियोगिता से नयी प्रतिभा सामने आएगी। उन्होंने उदघाटन समारोह में कहा, ‘‘एलीट पुरूष राष्ट्रीय चैंपियनशिप दूसरी बार आयोजित की जा रही है और मुझे पूरा विश्वास है कि पिछले साल की तरह इस बार भी इस मंच से काफी नयी प्रतिभा की पहचान होगी।''

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़