• खेलमंत्री मनोज तिवारी का नाम बंगाल की सीनियर टीम के फिटनेस शिविर में शामिल

बंगाल के पूर्व कप्तान ने आखिरी रणजी ट्रॉफी मैच मार्च 2020 में सौराष्ट्र के खिलाफ खेला था। तिवारी ने शिवपुर से चुनाव जीतने के बाद कहा था ,‘‘ मैं अपनी फिटनेस बरकरार रखूंगा। बंगाल के लिये कुछ और समय खेलने से मैं इनकार नहीं करता।’’ बंगाल के सीनियर संभावित खिलाड़ियों का फिटनेस शिविर 23 जुलाई से शुरू होगा।

इस साल विधानसभा चुनाव के जरिये राजनीतिक पारी की शुरूआत करने वाले प्रदेश के खेलमंत्री मनोज तिवारी का नाम बंगाल क्रिकेट संघ के 39 संभावित खिलाड़ियों की सूची में है। बंगाल के पूर्व कप्तान ने आखिरी रणजी ट्रॉफी मैच मार्च 2020 में सौराष्ट्र के खिलाफ खेला था। तिवारी ने शिवपुर से चुनाव जीतने के बाद कहा था ,‘‘ मैं अपनी फिटनेस बरकरार रखूंगा। बंगाल के लिये कुछ और समय खेलने से मैं इनकार नहीं करता।’’ बंगाल के सीनियर संभावित खिलाड़ियों का फिटनेस शिविर 23 जुलाई से शुरू होगा।

इसे भी पढ़ें: वेस्टइंडीज के खिलाफ ODI सीरीज में एलेक्स कैरी संभालेंगे ऑस्ट्रेलियाई टीम की कमान

बंगाल के हावड़ा में जन्में मनोज तिवारी ने 3 फरवरी, 2008 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गाबा में डेब्यू किया था। जबकि आखिरी मुकाबला 14 जुलाई, 2015 को जिम्बाब्वे के खिलाफ हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला था। टीम इंडिया के लिए खेले गए 12 एकदिवसीय मुकाबलों में एक शतक और एक अर्धशतक की बदौलत 287 रन बनाए हैं। वहीं, अंतरराष्ट्रीय टी 20 मुकाबलों की बात करें तो मनोज तिवारी ने इंग्लैंड के खिलाफ ईडन गार्डन में 29 अक्टूबर 2011 को डेब्यू किया था और आखिरी मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ चेन्नई में 11 सितम्बर 2012 में खेला था। एक साल से भी कम के इस अंतरराष्ट्रीय टी 20 कॅरियर में मनोज तिवारी ने 3 मैच खेले हैं। जिनमें से उनको सिर्फ एक ही मुकाबले में बैटिंग करने का मौका मिला था। 

आईपीएल में भी रहे फ्लॉप !

चेन्नई से अपना आखिरी मुकाबला खेलने वाले मनोज तिवारी ने 98 आईपीएल मुकाबलों ने 28.73 के एवरेट से 1695 बनाए हैं। आईपीएल में मनोज तिवारी का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 75 रन का है।