बाईचुंग भूटिया ने शुरू की ‘डेयर टू ड्रीम’ पहल की शुरूआत, इस स्कूल के साथ की साझेदारी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जुलाई 26, 2021   14:27
बाईचुंग भूटिया ने शुरू की ‘डेयर टू ड्रीम’ पहल की शुरूआत, इस स्कूल के साथ की साझेदारी

खेल प्रौद्योगिकी कंपनी ने बाईचुंग भूटिया फुटबॉल स्कूल्स से साझेदारी की है।इस पहल के तहत डीएसएफ उनकी ट्रेनिंग का खर्चा उठाएगा और साथ ही अगले एक साल तक उन्हें शिक्षा, पोषण और प्रतिस्पर्धी अनुभव भी दिलाएगा।

नयी दिल्ली। ड्रीम स्पोर्ट्स फाउंडेशन (डीएसएफ) ने सोमवार को बाईचुंग भूटिया फुटबॉल स्कूल्स (बीबीएफएस) रिहायशी अकादमी के साथ साझेदारी करके ‘डेयर टू ड्रीम’ पहल शुरू की जिसमें छह प्रतिभावान युवा फुटबॉलरों का समर्थन किया जाएगा। बीबीएफएस की सहयोगी इंडियन फुटबॉल फाउंडेशन 12 से 17 बरस के इन खिलाड़ियों की पहचान करेगी और इन्हें मणिपुर, मेघालय और उत्तराखंड के वित्तीय रूप से कमजोर परिवारों से चुना जाएगा। इस पहल के तहत डीएसएफ उनकी ट्रेनिंग का खर्चा उठाएगा और साथ ही अगले एक साल तक उन्हें शिक्षा, पोषण और प्रतिस्पर्धी अनुभव भी दिलाएगा।

इसे भी पढ़ें: Tokyo Olympics 2020: सुमित नागल को सीधे सेटों में मेदवेदेव से मिली हार, टेनिस में भारतीय चुनौती समाप्त

पूर्व भारतीय कप्तान भूटिया ने कहा, ‘‘देश के फुटबॉल खेलने वाले प्रत्येक बच्चे को बराबरी का मौका मुहैया कराने का हमारा मिशन डीएसएफ के समर्थन से मजबूत हुआ है।’’ डीएसएफ खेल प्रौद्योगिकी कंपनी ड्रीम स्पोर्ट्स की चेरिटी इकाई है। बीबीएफएस रिहायशी अकादमी के फिलहाल कर्नाटक, महाराष्ट्र, दिल्ली एनसीआर और केरल में चार परिसर हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।