India Open 2023 में खत्म हुआ Srikanth का सफर, एक्सेलसेन से हारने के बाद हुए टूर्नामेंट से बाहर

kidambi srikanth
प्रतिरूप फोटो
ANI Image
विश्व चैंपियन विक्टर एक्सेलसेन ने बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत को हरा दिया है। शुरुआती पुरुष एकल मैच में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। किदांबी श्रीकांत खराब लय से उबरने में नाकाम रहे और उन्हें सीधे गेम में हारना पड़ा। उनकी हार से यहां के स्टेडियम में मौजूद दर्शकों को काफी निराशा हुई।

नयी दिल्ली। भारत के शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत खराब लय से उबरने में नाकाम रहे और योनेक्स-सनराइज इंडिया ओपन सुपर 750 टूर्नामेंट के अपने शुरुआती पुरुष एकल मैच में बुधवार को यहां ओलंपिक और विश्व चैंपियन विक्टर एक्सेलसेन से सीधे गेम में हार गये। श्रीकांत दूसरे गेम में एक समय 14-5 से आगे थे लेकिन वह इस बढ़त को बरकरार नहीं रख सके और दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी से 14-21 19-21 से हार गए।

उनकी हार से यहां के स्टेडियम में मौजूद दर्शकों को काफी निराशा हुई। दर्शक दूसरे गेम में लगातार तालियां बजा कर उनके हौसले को बढ़ा रहे थे। दर्शकों के समर्थन के साथ विश्व के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी श्रीकांत रैलियों पर हावी होने के साथ एक्सेलसेन की गलतियों  का फायदा उठा रहे थे। भारतीय खिलाड़ी की कोशिश एक्सेलसेन को नेट के सामने रखने की थी।

एक्सेलसेन ने स्कोर 8-8 से बराबर होने के बाद ब्रेक से पहले लगातार तीन अंक बनाये। वो जब 13-9 से आगे थे तब उन्होंने गलत सर्विस की। श्रीकांत इस दौरान रैलियों में दमदार खेल दिखा रहे थे लेकिन उसे सही से फिनिशिंग नहीं कर पा रहे थे। श्रीकांत ने लगातार दो शॉट कोर्ट से बाहर खेले जिससे डेनमार्क के खिलाफ पहला गेम अपने नाम कर लिया।

 दूसरे गेम में श्रीकांत ने आक्रामक शुरुआत की और स्मैश के दमदार इस्तेमाल से अपनी बढ़त को 5-1 तक ले गये। उन्होने दो और शानदार स्मैश लगाकर अपनी बढ़त को 8-3 किया। ब्रेक के समय भारतीय खिलाड़ी के पास सात अंक की बढ़त थी। श्रीकांत ने इसके बाद अपनी बढ़त को 14-6 की लेकिन फिर लय को बनाये रखने में नाकाम रहे।

उन्होंने कई असहज गलतियां की जिससे उनके पास 15-13 की ही बढ़त रह गयी। एक्सेलसेन ने इसके बाद स्कोर को 18-18 से बराबर किया और फिर दो मैच प्वाइंट हासिल कर मुकाबला जीत लिया। 

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़