Tokyo Olympics 2020: टेबल टेनिस खिलाड़ी ज्ञानशेखरन साथियान दूसरे दौर का मुकाबला हारे

Gnanasekaran Sathiyan
भारत के ज्ञानशेखरन साथियान तोक्यो ओलंपिक की टेबल टेनिस स्पर्धा के पुरूष एकल वर्ग के दूसरे दौर में हांगकांग के लाम सियू हांग से सात गेम के करीबी मुकाबले में हार गए। पहले गेम में पिछड़ने के बाद साथियान ने वापसी की लेकिन उस लय को कायम नहीं रख सके।

भारत के ज्ञानशेखरन साथियान तोक्यो ओलंपिक की टेबल टेनिस स्पर्धा के पुरूष एकल वर्ग के दूसरे दौर में निचली रैंकिंग वाले हांगकांग के लाम सियू हांग से सात गेम के करीबी मुकाबले में हारकर बाहर हो गए। विश्व रैकिंग में 38वें स्थान पर काबिज साथियान ने 95वीं रैंकिंग वाले प्रतिद्वंद्वी पर एक समय 3 . 1 की बढत बना ली थी लेकिन आखिर में 3 . 4 से हार गए। पहले गेम में पिछड़ने के बाद साथियान ने वापसी की लेकिन उस लय को कायम नहीं रख सके। लियाम ने उन्हें 11 . 7, 7 . 11, 4 . 11, 5 . 11, 11 . 9, 12 . 10, 11 . 6 से हराया। अपना पहला ओलंपिक खेल रहे साथियान का इससे पहले लियाम के खिलाफ रिकॉर्ड 2 . 0 का था।

इसे भी पढ़ें: Tokyo Olympics 2020: टेबल टेनिस खिलाड़ी ज्ञानशेखरन साथियान दूसरे दौर का मुकाबला हारे

पहला गेम बराबरी का था और हांगकांग के खिलाड़ी ने फोरहैंड पर शानदार प्रदर्शन करते हुए इसे अपने नाम किया। दूसरे गेम में साथियान ने शुरू ही से बढत बनाकर उसे कायम रखा। एक ओर साथियान शानदार खेल दिखा रहे थे तो दूसरी ओर लाम लगातार गलती कर रहे थे। अगले दो गेम जीतकर साथियान ने 3 . 1 की बढत बना ली। इसके बाद लाम ने शानदार वापसी करते हुए अगले दो गेम जीतकर स्कोर 3 . 3 से बराबर कर दिया। निर्णायक गेम में लाम ने 5 . 2 से बढत बना ली जो जल्दी ही 9 . 6 की हो गई। बैकहैंड पर साथियान की गलती का फायदा उठाकर लाम ने यह मैच जीत लिया।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़