• US ओपन 2021: 18 साल की एम्मा रादुकानू ने रचा इतिहास, लीलह फर्नाडीज को हराकर जीता खिताब

ब्रिटेन की 18 वर्षीय एम्मा रादुकानू और कनाडा की 19 वर्षीय लीलह फर्नाडीज के बीच मुकाबला काफी रोंमाचक रहा। दोनों ही खिलाड़ी पहली बार फाइनल में पहुंची थीं। लेकिन यूएस ओपन का खिताब ब्रिटेन की खिलाड़ी के नाम रहा।

न्यूयॉर्क। यूएस ओपन में बड़ा उलटफेर करते हुए 18 साल की एम्मा रादुकानू ने महिला सिंगल्स खिताब जीतकर इतिहास रचा है। उन्होंने कनाडा की लीलह फर्नाडीज को 6-4, 6-3 से हराकर वर्ष के इस आखिरी ग्रैंडस्लैम खिताब पर कब्जा कर लिया है। 

इसे भी पढ़ें: US Open: पूर्व चैंपियन एंडी मर्रे यूएस ओपन के पहले दौर में बाहर, ओसाका की आसान जीत 

ब्रिटेन की 18 वर्षीय एम्मा रादुकानू और कनाडा की 19 वर्षीय लीलह फर्नाडीज के बीच मुकाबला काफी रोंमाचक रहा। दोनों ही खिलाड़ी पहली बार फाइनल में पहुंची थीं। लेकिन यूएस ओपन का खिताब ब्रिटेन की खिलाड़ी के नाम रहा। सबसे दिलचस्प बात तो यह है कि पिछले 53 सालों में यह खिताब जीतने वाली एम्मा रादुकानू पहली ब्रिटिश महिला खिलाड़ी बन गई हैं। 

इसे भी पढ़ें: US Open में दर्शकों को नहीं पहनना पड़ेगा मास्क, स्टेडियम भरे रहने की उम्मीद 

यूएस ओपन में 1999 के बाद यह पहला मौका था जब दो युवा प्रतिभावान खिलाड़ी फाइनल में आमने-सामने थीं। साल 1999 में 17 साल की सेरेना विलियम्स ने 18 साल की मार्टिना हिंगिस को हराया था। आपको बता दें कि एम्मा रादुकानू ने सेमीफाइनल में यूनान की 17वीं वरीयता प्राप्त मारिया सकारी को 6-1, 6-4 से पराजित किया जबकि फर्नाडीज ने दूसरी वरीयता प्राप्त आर्यना सबालेंका को एक रोचक मुकाबले में 7-6 (3), 4-6, 6-4 से हराया।