U.S. Open में दर्शकों को नहीं पहनना पड़ेगा मास्क, स्टेडियम भरे रहने की उम्मीद

U.S. Open
यूएस ओपन में दर्शकों को मास्क नहीं पहनना पड़ेगा।वर्ष का अंतिम ग्रैंडस्लैम सोमवार से न्यूयॉर्क में शुरू होगा। अमेरिका में कोविड-19 के नये मामले लगभग 150,000 प्रतिदिन पर पहुंच गये हैं जो जनवरी के बाद से सर्वाधिक हैं। इनमें डेल्टा प्रकार से जुड़े मामले अधिक हैं।

न्यूयॉर्क। दर्शकों के लिये अगले सप्ताह से शुरू होने वाले यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के मैचों के दौरान मास्क पहनना या टीकाकरण का सबूत पेश करना अनिवार्य नहीं होगा। कोरोना वायरस के कारण एक साल पहले यूएस ओपन का आयोजन दर्शकों के बिना किया गया था लेकिन इस बार स्टेडियम खचाखच भरे रहने की संभावना है। अमेरिकी टेनिस संघ के उपाध्यक्ष और चिकित्सा सलाहकार समूह के सदस्य डा. ब्रायन हेनलाइन ने कहा, ‘‘हमारा लक्ष्य कोविड के सभी मामलों को रोकना नहीं है। अभी कोविड का प्रकोप नहीं है जिससे हमें किसी तरह का पछतावा हो। ’’

इसे भी पढ़ें: विश्व में पांचवीं रैंकिंग की खिलाड़ी सोफिया केनिन कोविड के कारण यूएस ओपन से बाहर

उन्होंने कहा, ‘‘हम अब भी लोगों की भलाई के बारे में सोच रहे हैं। जिन लोगों का टीकाकरण नहीं हुआ है उन्हें वास्तव में मास्क पहनना चाहिए हालांकि हम उन्हें इसके लिये मजबूर नहीं करेंगे। मुझे लगता है कि जिनका टीकाकरण हो गया है उनमें से भी कुछ मास्क पहनेंगे। ’’ वर्ष का अंतिम ग्रैंडस्लैम सोमवार से न्यूयॉर्क में शुरू होगा। अमेरिका में कोविड-19 के नये मामले लगभग 150,000 प्रतिदिन पर पहुंच गये हैं जो जनवरी के बाद से सर्वाधिक हैं। इनमें डेल्टा प्रकार से जुड़े मामले अधिक हैं।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़