कोपा अमेरिका: उरूग्वे जीता, चिली को करना होगा ब्राजील का सामना

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जून 29, 2021   10:50
कोपा अमेरिका: उरूग्वे जीता, चिली को करना होगा ब्राजील का सामना

सोमवार को खेले गये एक अन्य मैच में लियोनेल मेस्सी के दो गोल की मदद से अर्जेंटीना ने बोलिविया को 4-1 से हराया। पापू गोमेज ने छठे मिनट में अर्जेंटीना के लिये पहला गोल किया। मेस्सी ने 33वें मिनट में पेनल्टी को गोल में बदला और फिर 42वें मिनट में खूबसूरत मैदानी गोल दागा।

रियो डी जेनेरियो। उरूग्वे ने पराग्वे को 1-0 से हराकर कोपा अमेरिका फुटबॉल टूर्नामेंट के ग्रुप ए में दूसरे स्थान पर रहकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनायी। इस परिणाम से चिली को अगले चरण में अब मौजूदा चैंपियन और मेजबान ब्राजील का सामना करना होगा। एडिसन कवानी ने 21वें मिनट में पेनल्टी पर गोल किया जो मैच का एकमात्र गोल रहा। उरूग्वे यदि इस मैच में हार जाता तो उसे ब्राजील का सामना करना पड़ता। पराग्वे पहले ही नाकआउट में अपनी जगह सुरक्षित कर चुका था। सोमवार को खेले गये एक अन्य मैच में लियोनेल मेस्सी के दो गोल की मदद से अर्जेंटीना ने बोलिविया को 4-1 से हराया। पापू गोमेज ने छठे मिनट में अर्जेंटीना के लिये पहला गोल किया। मेस्सी ने 33वें मिनट में पेनल्टी को गोल में बदला और फिर 42वें मिनट में खूबसूरत मैदानी गोल दागा।

इसे भी पढ़ें: ओलंपिक एथलीट के कोविड-19 पॉजिटिव होने के बाद जापान ने स्वास्थ्य सुरक्षा को बढ़ाया

इर्विन सावेड्रा ने बोलिविया की तरफ से 60वें मिनट में गोल किया लेकिन लॉटैरो मार्टिनेज ने 65वें मिनट में गोल करके अर्जेंटीना को फिर से तीन गोल की बढ़त दिला दी। क्वार्टर फाइनल में शुक्रवार को ब्राजील और चिली तथा पराग्वे और पेरू आमने सामने होंगे। इन दोनों मैच के विजेता सेमीफाइनल में आपस में भिड़ेंगे। शनिवार को अर्जेंटीना का मुकाबला इक्वाडोर से जबकि उरूग्वे का कोलंबिया से होगा। इन मैचों की विजेता टीम सेमीफाइनल में एक दूसरे के आमने सामने होंगी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।