ओलंपिक एथलीट के कोविड-19 पॉजिटिव होने के बाद जापान ने स्वास्थ्य सुरक्षा को बढ़ाया

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जून 28, 2021   17:45
ओलंपिक एथलीट के कोविड-19 पॉजिटिव होने के बाद जापान ने स्वास्थ्य सुरक्षा को बढ़ाया
प्रतिरूप फोटो

ओलंपिक एथलीट के कोविड-19 पॉजिटिव होने के बाद जापान ने स्वास्थ्य सुरक्षा को बढ़ाया गया।खिलाड़ी के कोविड-19 पॉजिटिव होने से आगामी खेलों में संक्रमण फैसले की चिंता पैदा हो गयी।

तोक्यो। युगांडा ओलंपिक टीम के एक सदस्य के खेलों की मेजबानी करने वाले शहर में आयोजित प्रशिक्षण शिविर में कोविड-19 जांच में पॉजिटिव पाये जाने के बादजापान के प्रधानमंत्री योशीहिदे सुगा ने सोमवार हवाई अड्डों पर स्वास्थ्य सुरक्षा मजबूत करने का भरोसा दिया। खिलाड़ी के कोविड-19 पॉजिटिव होने से आगामी खेलों में संक्रमण फैसले की चिंता पैदा हो गयी। युगांडा टीम के एक सदस्य, कथित तौर पर कोच को शनिवार को तोक्यो के नारीता हवाई अड्डे पर पहुंचने पर कोविड-19 जांच में पॉजिटिव पाया गया थ। उन्हें वहां पृथकवास पर रखा गया लेकिन टीम के अन्य सदस्यों को चार्टर्ड बस से यहां से 500 किलोमीटर दूर पश्चिमी प्रान्त ओसाका में ओलंपिक पूर्व शिविर के लिए जाने दिया गया।

इसे भी पढ़ें: विश्व कप में तीन गोल्ड मेडल जीतकर विश्व रैंकिंग में फिर नंबर एक बनी दीपिका कुमारी

इसके तीन दिनों के बाद यूगांडा के एक अन्य सदस्य को जांच में पॉजिटिव पाया गया। इसके बाद टीम के संपर्क में आने वाले शहर के सात अधिकारियों और ड्राइवरों को पृथकवास होने के लिए कहा गया है।टीम के सदस्यों को एक स्थानीय होटल में पृथकवास में रखा गया है। मामले की आलोचना के बाद सुगा तोक्यो के हानेडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हो रहे वायरस परीक्षण का निरीक्षण करने पहुंचे। उन्होंने यहां उचित नियंत्रण सुनिश्चित करने का वादा किया। उन्होंने कहा, ‘‘जाहिर तौर पर विदेश से आने वालों की जांच की पर्याप्त व्यवस्था नहीं हैं। इस पर काम करते हुए काफी समय हो गया है।’’ ओसाका के गवर्नर हिरोफुमी योशिमुरा ने कहा कि पूरी टीम को नरीता हवाई अड्डे पर पृथकवास में रखना चाहिये था।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।