न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद बोले रोहित, 8 बल्लेबाजों के साथ करना चाहिए था सामना

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Feb 6 2019 6:50PM
न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद बोले रोहित, 8 बल्लेबाजों के साथ करना चाहिए था सामना
Image Source: Google

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि हमने बीते समय में इतने बड़े लक्ष्यों का पीछा किया है इसलिये हम आठ बल्लेबाजों के साथ खेले। लेकिन हम छोटी भागीदारी भी नहीं कर सके, इससे मुश्किल हुई।

वेलिंगटन। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने बुधवार को कहा कि आठ विशेषज्ञ बल्लेबाजों वाले लाइन-अप को न्यूजीलैंड द्वारा दिये गये 220 रन के लक्ष्य का पीछा करना चाहिए था, भले ही टी20 मैच के लिये यह कितना ही बड़ा लक्ष्य लगता हो। भारतीय टीम 220 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 19.2 ओवर में 139 रन पर सिमट गयी और उसे पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में 80 रन की करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। रोहित ने मैच के बाद कहा, ‘यह मुश्किल मैच था। हम सभी तीन विभागों में पिछड़ गये। हमने अच्छी शुरूआत नहीं की और हम जानते थे कि 200 रन के लक्ष्य का पीछा करना आसान नहीं होगा।’

इसे भी पढ़ें: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले T20 में बल्लेबाजों ने डुबोई भारत की नैया

उन्होंने कहा कि हमने बीते समय में इतने बड़े लक्ष्यों का पीछा किया है इसलिये हम आठ बल्लेबाजों के साथ खेले। लेकिन हम छोटी भागीदारी भी नहीं कर सके, इससे मुश्किल हुई। न्यूजीलैंड हालांकि अच्छा खेला, उन्होंने भागीदारियां बनायीं। हमें आकलैंड जाकर परिस्थितियों को देखना होगा। पांच मैचों की वनडे श्रृंखला में भारत से 1-4 से हारने वाली न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में अंतत: टीम के शानदार प्रदर्शन को देखकर खुश दिखे। विलियमसन ने कहा, ‘शानदार प्रदर्शन, हर किसी ने अच्छा प्रदर्शन किया और यह प्रदर्शन ऐसा था जिसकी आप हमेशा उम्मीद करते हो। शीर्ष क्रम शानदार था और हमने भागीदारियां बनायीं जिससे हमें मदद मिली।’

उन्होंने कहा, ‘लेकिन अब यह मैच हो चुका है, हमें अगले मैच के बारे में सोचना होगा। उम्मीद करते हैं कि हम इसी लय को पूरी श्रृंखला में जारी रख सकें।’ विलियमसन ने कहा कि टिम सीफर्ट (84) और कोलिन मुनरो (34) ने 86 रन की भागीदारी निभाकर न्यूजीलैंड के लिये अच्छे स्कोर की नींव रखी, जिसके बाद गेंदबाजों ने काम पूरा किया। सीफर्ट को 43 गेंद में 84 रन की पारी खेलने के लिये ‘मैन आफ द मैच’ चुना गया, उन्होंने कहा कि वह खुश हैं कि टीम में चयन के बाद वह टीम की उम्मीदों पर खरा उतरने में सफल रहे। 

इसे भी पढ़ें: अंगुली के स्पिनरों को प्रासंगिक बने रहने के लिए सुधार करने की जरूरत


उन्होंने कहा कि श्रृंखला शुरू करने का यह अच्छा तरीका रहा और लड़के सचमुच काफी खुश हैं। क्रम में ऊपर जाने से अच्छा महसूस हो रहा है, मुझे पहले दो ओवर देखने पड़े और फिर वहां से मैंने पारी को आगे बढ़ाया और गेंदबाजों पर दबाव बढ़ा दिया। भारत और न्यूजीलैंड शुक्रवार को आकलैंड के ईडन पार्क में दूसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेंगे। 



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story