खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने एथलीटों और पदक विजेताओं के साथ की बातचीत

Sports Minister Anurag Thakur Meets Athletes
भारत की मिश्रित चार गुणा 400 मीटर रिले टीम ने प्रतियोगिता के पहले दिन कांस्य पदक जीता। इस टीम में भरत एस, प्रिया मोहन, सुम्मी और कपिल शामिल थे। पैदल चाल एथलीट अमित खत्री और लंबी कूद की एथलीट शैली सिंह ने अपनी स्पर्धाओं में रजत पदक जीते।

नयी दिल्ली। खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने बुधवार को उन भारतीय खिलाड़ियों से मुलाकात की जो नैरोबी में अंडर-20 विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में भाग लेकर लौटे हैं। भारतीय दल तीन पदकों के साथ लौटा है जिसमें दो रजत और एक कांस्य पदक शामिल है। ठाकुर ने भरोसा जताया कि युवा खिलाड़ी भविष्य की अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं जैसे एशियाई खेल, राष्ट्रमंडल खेल और ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन करेंगे। विज्ञप्ति के अनुसार ठाकुर ने कहा, ‘‘यह हमारे लिये खुशी मनाने का बड़ा पल है। हमें आपमें उम्मीद दिखती है। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘कोविड-19 को देखते हुए आपका प्रदर्शन सराहनीय है। यह आसान समय नहीं था, यह सामान्य समय नहीं था। ’’

इसे भी पढ़ें: राणा सोढी द्वारा पंजाब के हॉकी खिलाड़ियों को 1-1 करोड़ रुपए का नकद पुरुस्कार देने का ऐलान

भारत की मिश्रित चार गुणा 400 मीटर रिले टीम ने प्रतियोगिता के पहले दिन कांस्य पदक जीता। इस टीम में भरत एस, प्रिया मोहन, सुम्मी और कपिल शामिल थे। पैदल चाल एथलीट अमित खत्री और लंबी कूद की एथलीट शैली सिंह ने अपनी स्पर्धाओं में रजत पदक जीते। ठाकुर ने कहा कि भारत के पास इस समय खेलों की विभिन्न स्पर्धाओं में काफी अच्छी ‘बेंच स्ट्रेंथ’ है और सरकार भारत के युवा खिलाड़ियों को निखारने पर ध्यान लगाये हुए है। उन्होंने कहा कि सरकार अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में अच्छा करने के लिये खिलाड़ियों के लिये सर्वश्रेष्ठ ट्रेनिंग और सभी सुविधायें सुनिश्चित करेगी।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़