आ रहा है धमाकेदार वनप्लस 9, जानिए इसके फीचर्स

आ रहा है धमाकेदार वनप्लस 9, जानिए इसके फीचर्स

वनप्लस के तमाम फोन सफल रहे हैं और इसी कड़ी में वन प्लस 9 सीरीज के मोबाइल मार्केट में आने को तैयार हैं। फोन की दुनिया के जानकार बताते हैं कि वनप्लस कंपनी के इस फ्लैगशिप मॉडल को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। संभवतः अप्रैल में इसे मार्किट में लाया जा सकता है।

वर्तमान समय में स्मार्टफोन्स की तमाम कंपनियों ने एक से बढ़कर एक मॉडल लॉन्च किए हैं।

किसी में कैमरा बहुत अच्छा है, तो किसी की स्लीक और स्लिम डिजाइन कस्टमर का मन मोह रही है। इसी प्रकार से किसी की बैटरी दमदार है, तो किसी का प्रोसेसर बेहद फास्ट तरीके से एप्लीकेशन को ओपन करता है और स्मूदली रन भी करता है। वह चाहे हेवी ग्राफिक्स वाले गेम हों अथवा एजुकेशन से जुड़े बड़े एप्स।

इसे भी पढ़ें: 15,000 रुपये से कम कीमत में आने वाले स्मार्टफोन, शानदार परफॉर्मेंस

बहरहाल, तमाम कंपनियां अलग-अलग विशेषताओं के साथ अपने फोन मॉडल्स का प्रचार करती हैं और उसे बेचती भी हैं। इतने सारे ऑप्शन के बीच कस्टमर कई बार तो कंफ्यूज हो जाता है कि वह किस कंपनी का फोन ले और किसका ना ले!

इसके पीछे कोई छिपी हुई बात नहीं है, बल्कि कंपनियों के मिलते जुलते फोन मॉडल्स से कस्टमर कंफ्यूज कर जाते हैं। पर अगर बात की जाए वनप्लस कंपनी की तो वर्तमान समय में एप्पल के आईफोन के बाद वनप्लस ने अपना खास स्टैंडर्ड मेंटेन किया है।

इसके फोन की अपनी एक अलग पहचान है और वह पहचान केवल वनप्लस नाम की ही नहीं है, बल्कि इसके शानदार फीचर्स की भी पहचान है, जो कस्टमर का मन मोह लेते हैं और स्मार्ट फोन की स्पेसिफिकेशन की तो पूछिए ही मत!

ज़ाहिर तौर पर इस सीरीज के तमाम फोन सफल रहे हैं और अब इसी कड़ी में वन प्लस 9 सीरीज के मोबाइल मार्केट में आने को तैयार हैं।

फोन की दुनिया के जानकार बताते हैं कि वनप्लस कंपनी के इस फ्लैगशिप मॉडल को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। संभवतः अप्रैल में इसे मार्किट में लाया जा सकता है।

स्पेसिफिकेशन की बात की जाए तो इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 888 5G एसओसी हेक्सागन (Qualcomm Snapdragon 888 5G SoC Hexagon) प्रोसेसर लगा है। बताते चलें कि यह अब तक का सबसे तेज मोबाइल प्रोसेसर माना जा रहा है।

इसके अलावा स्मार्ट फोन का डिस्पले रिफ्रेश रेट 144 हर्ट्ज़ होने की बात कही जा रही है। जाहिर तौर पर स्टोरेज और राम की बात भी कस्टमर जरूर जानना चाहेंगे, तो बताते चलें कि वन प्लस 9 में अधिकतम 12gb रैम वाला वेरिएंट लॉन्च हो सकता है। हालांकि 8GB रैम का भी ऑप्शन दिए जाने की संभावना है। स्टोरेज जी की बात करें तो 128gb, 256gb और 512gb के साथ 1tb तक का स्टोरेज देने की बात भी कही जा रही है। 

इसे भी पढ़ें: दमदार बैटरी वाला मोटो जी9 पावर फोन लॉन्च, जानें कीमत व फीचर्स

निश्चित तौर पर इस स्पेसिफिकेशन से वन प्लस 9 को लेकर कस्टमर्स के मन में उत्सुकता बढ़नी स्वभाविक है।

म्यूजिक के शौकीनों के लिए इसमें डॉल्बी एटम्स साउंड लगे आने की बात कही जा रही है। इसका मतलब है कि म्यूजिक लवर्स पर वनप्लस ने खास ध्यान दिया है। साथ ही लम्बे समय तक चलने के लिए 5000 mAH की बैटरी इसमें रहने वाली है।

अगर कैमरे की बात ना करें तो वर्तमान में स्मार्ट फोन का कोई मतलब ही नहीं होगा!

तो यह जान लीजिए कि वनप्लस 9 में 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर कैमरे का सेटअप आ रहा है। अब आप इसकी कीमत के बारे में अंदाजा लगा रहे हैं तो तकनीकी विशेषज्ञ 512 जीबी स्टोरेज वाले मोबाइल फोन की कीमत तकरीबन 74000 होने की उम्मीद जता रहे हैं।

- मिथिलेश कुमार सिंह