आ रहा है धमाकेदार वनप्लस 9, जानिए इसके फीचर्स

  •  मिथिलेश कुमार सिंह
  •  दिसंबर 18, 2020   16:23
  • Like
आ रहा है धमाकेदार वनप्लस 9, जानिए इसके फीचर्स

वनप्लस के तमाम फोन सफल रहे हैं और इसी कड़ी में वन प्लस 9 सीरीज के मोबाइल मार्केट में आने को तैयार हैं। फोन की दुनिया के जानकार बताते हैं कि वनप्लस कंपनी के इस फ्लैगशिप मॉडल को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। संभवतः अप्रैल में इसे मार्किट में लाया जा सकता है।

वर्तमान समय में स्मार्टफोन्स की तमाम कंपनियों ने एक से बढ़कर एक मॉडल लॉन्च किए हैं।

किसी में कैमरा बहुत अच्छा है, तो किसी की स्लीक और स्लिम डिजाइन कस्टमर का मन मोह रही है। इसी प्रकार से किसी की बैटरी दमदार है, तो किसी का प्रोसेसर बेहद फास्ट तरीके से एप्लीकेशन को ओपन करता है और स्मूदली रन भी करता है। वह चाहे हेवी ग्राफिक्स वाले गेम हों अथवा एजुकेशन से जुड़े बड़े एप्स।

इसे भी पढ़ें: 15,000 रुपये से कम कीमत में आने वाले स्मार्टफोन, शानदार परफॉर्मेंस

बहरहाल, तमाम कंपनियां अलग-अलग विशेषताओं के साथ अपने फोन मॉडल्स का प्रचार करती हैं और उसे बेचती भी हैं। इतने सारे ऑप्शन के बीच कस्टमर कई बार तो कंफ्यूज हो जाता है कि वह किस कंपनी का फोन ले और किसका ना ले!

इसके पीछे कोई छिपी हुई बात नहीं है, बल्कि कंपनियों के मिलते जुलते फोन मॉडल्स से कस्टमर कंफ्यूज कर जाते हैं। पर अगर बात की जाए वनप्लस कंपनी की तो वर्तमान समय में एप्पल के आईफोन के बाद वनप्लस ने अपना खास स्टैंडर्ड मेंटेन किया है।

इसके फोन की अपनी एक अलग पहचान है और वह पहचान केवल वनप्लस नाम की ही नहीं है, बल्कि इसके शानदार फीचर्स की भी पहचान है, जो कस्टमर का मन मोह लेते हैं और स्मार्ट फोन की स्पेसिफिकेशन की तो पूछिए ही मत!

ज़ाहिर तौर पर इस सीरीज के तमाम फोन सफल रहे हैं और अब इसी कड़ी में वन प्लस 9 सीरीज के मोबाइल मार्केट में आने को तैयार हैं।

फोन की दुनिया के जानकार बताते हैं कि वनप्लस कंपनी के इस फ्लैगशिप मॉडल को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। संभवतः अप्रैल में इसे मार्किट में लाया जा सकता है।

स्पेसिफिकेशन की बात की जाए तो इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 888 5G एसओसी हेक्सागन (Qualcomm Snapdragon 888 5G SoC Hexagon) प्रोसेसर लगा है। बताते चलें कि यह अब तक का सबसे तेज मोबाइल प्रोसेसर माना जा रहा है।

इसके अलावा स्मार्ट फोन का डिस्पले रिफ्रेश रेट 144 हर्ट्ज़ होने की बात कही जा रही है। जाहिर तौर पर स्टोरेज और राम की बात भी कस्टमर जरूर जानना चाहेंगे, तो बताते चलें कि वन प्लस 9 में अधिकतम 12gb रैम वाला वेरिएंट लॉन्च हो सकता है। हालांकि 8GB रैम का भी ऑप्शन दिए जाने की संभावना है। स्टोरेज जी की बात करें तो 128gb, 256gb और 512gb के साथ 1tb तक का स्टोरेज देने की बात भी कही जा रही है। 

इसे भी पढ़ें: दमदार बैटरी वाला मोटो जी9 पावर फोन लॉन्च, जानें कीमत व फीचर्स

निश्चित तौर पर इस स्पेसिफिकेशन से वन प्लस 9 को लेकर कस्टमर्स के मन में उत्सुकता बढ़नी स्वभाविक है।

म्यूजिक के शौकीनों के लिए इसमें डॉल्बी एटम्स साउंड लगे आने की बात कही जा रही है। इसका मतलब है कि म्यूजिक लवर्स पर वनप्लस ने खास ध्यान दिया है। साथ ही लम्बे समय तक चलने के लिए 5000 mAH की बैटरी इसमें रहने वाली है।

अगर कैमरे की बात ना करें तो वर्तमान में स्मार्ट फोन का कोई मतलब ही नहीं होगा!

तो यह जान लीजिए कि वनप्लस 9 में 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर कैमरे का सेटअप आ रहा है। अब आप इसकी कीमत के बारे में अंदाजा लगा रहे हैं तो तकनीकी विशेषज्ञ 512 जीबी स्टोरेज वाले मोबाइल फोन की कीमत तकरीबन 74000 होने की उम्मीद जता रहे हैं।

- मिथिलेश कुमार सिंह







दमदार बैटरी, 13 MP कैमरा के साथ Gionee Max Pro लॉन्च, जानें कीमत

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मार्च 4, 2021   16:29
  • Like
दमदार बैटरी, 13 MP कैमरा के साथ Gionee Max Pro लॉन्च, जानें कीमत

जियोनी मैक्स प्रो फोन एंड्रॉयड 10 पर रन करता है। इस फोन में 6.52-इंच का एचडी+ फुल व्यू डिस्प्ले दिया गया है। जियोनी का यह स्मार्टफोन ऑक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ आता है, जिसकी क्लॉक स्पीड 1.6 गीगाहर्ट्ज़ है।

जियोनी ने अपना नया स्मार्ट फोन Gionee Max Pro लॉन्च कर दिया है। यह फोन जियोनी का लेटेस्ट बजट स्मार्टफोन है। जियोनी मैक्स प्रो स्मार्टफोन Gionee Max स्मार्टफोन का सक्सेसर है। इस फोन की खासियत की बात करें तो इसमें 13 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। फोन में 6000 Mah की बैटरी दी गई है। जियोनी मैक्स प्रो  Flipkart पर लाइव किया गया है। फोन के 3 जीबी रैम और 32 जीबी रोम वेरिएंट की कीमत भारत में 6,999 रुपये है। Gionee Max Pro की पहली सेल 8 मार्च दोपहर 12 बजे से शुरू की जाएगी, इसे आप फ्लिपकार्ट से ही खरीद सकेंगे।

इसे भी पढ़ें: Samsung Galaxy M31s की कीमत में हुई कटौती, जानें नई कीमत और फीचर्स

Gionee Max Pro के स्पेसिफिकेशन 

- जियोनी मैक्स प्रो फोन एंड्रॉयड 10 पर रन करता है।

- इस फोन में 6.52-इंच का एचडी+ फुल व्यू डिस्प्ले दिया गया है। 

- जियोनी का यह स्मार्टफोन ऑक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ आता है, जिसकी क्लॉक स्पीड 1.6 गीगाहर्ट्ज़ है। 

- इस फोन में आपको 3 जीबी की रैम मिलेगी। साथ ही फोन में 32 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। 

- फोटोग्राफी के लिए जियोनी के मैक्स प्रो में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, इस फोन का प्राइमरी कैमरा 13 मेगापिक्सल का है। इसके अलावा फोन में 2 मेगापिक्सल बोकेह लेंस दिया गया है।

- सेल्फी के शौकीनों के लिए फोन में 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है।

- फोन की बैटरी 6,000 एमएएच की है, जिसका स्टैंडबाय 34 दिन तक का है। कंपनी के मुताबिक यह फोन 115 घंटे तक का म्यूज़िक प्लेबैक, 60 घंटे तक की कॉलिंग, 13 घंटे तक मूवी और 12 घंटे तक गेमिंग एक्सपीरियंस देगा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।




Samsung Galaxy M31s की कीमत में हुई कटौती, जानें नई कीमत और फीचर्स

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मार्च 2, 2021   18:10
  • Like
Samsung Galaxy M31s की कीमत में हुई कटौती, जानें नई कीमत और फीचर्स

सैमसंग गैलेक्सी एम31 एस एंड्रॉयड 10 पर आधारित One UI 2.0 पर चलता है। सैमसंग के इस फोन में 6.5 इंच का फुल-एचडी+ दी गई है, यह फुल-एचडी+ सुपर एमोलेड इनफिनिटी ओ डिस्प्ले और कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन के साथ आती है।

सैमसंग के मिड रेंड स्मार्ट फोन Samsung Galaxy M31s की कीमत में कटौती की गई है। इस फोन की कीमत 1 हजार रुपये कम कर दी गई है। इस फोन के दोनों ही 6 जीबी और 8 जीबी रैम के वैरिएंट की कीमत कम की गई है। यह स्मार्टफोन सैमसंग के बेस्ट सेलिंग स्मार्टफोन्स में एक हैं। सैमसंग गैलेक्सी एम31एस स्मार्टफोन को पिछले साल जुलाई महीने में लॉन्च किया गया था। यह स्मार्टफोन ऑक्टा-कोर एक्सीनॉस 9611 प्रोसेसर के साथ आता है। इस फोन के कैमरे बीत करें तो यह 64 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरे के साथ क्वाड कैमरे सेटअप दिया गया है।

इसे भी पढ़ें: 7000 एमएएच बैटरी के साथ सैमसंग गैलेक्सी एम 62 हुआ लॉन्च, जानिए कीमत व फीचर्स

सैमसंग गैलेक्सी एम31एस के 6 जीबी रैम+ 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 19,499 रुपये थी। वहीं, 8 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 21,499 रुपये थी। अब इन दोनों ही वैरिएंट की कीमतों में कटौती के बाद फोन के 6 जीबी रैम+ 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 18,499 रुपये हो गई है और 8 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 20,499 रुपये हो गई है। बता दें कि कीमतों में कटौती ऑफलाइन स्टोर पर की गई है।

इसे भी पढ़ें: 5000 एमएएच की दमदार बैटरी के साथ भारत में लॉन्च हुआ सैमसंग गैलेक्सी ए12, जानें कीमत

Samsung Galaxy M31s के स्पेसिफिकेशन

- सैमसंग गैलेक्सी एम31 एस एंड्रॉयड 10 पर आधारित One UI 2.0 पर चलता है। 

- सैमसंग के इस फोन में 6.5 इंच का फुल-एचडी+ दी गई है, यह फुल-एचडी+ सुपर एमोलेड इनफिनिटी ओ डिस्प्ले और कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन के साथ आती है।

- सैमसंग गैलेक्सी एम31 में ऑक्टा-कोर एक्सीनस 9611 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है। इसके साथ 6 जीबी के साथ अब 8 जीबी रैम विकल्प भी दे दिया गया है।

- कैमरे की बात करें तो यह चार रियर कैमरों वाला स्मार्टफोन है। एम31एस में 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है। यहां Sony IMX682 सेंसर का यूज किया गया है। साथ ही फोन में 12 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर दिया गया है। इस फोन में 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और 5 मेगापिक्सल का मैक्रो शूटर भी दिया गया है।

- सेल्फी के शौकीनों के लिए एम31 एस स्मार्टफोन के फ्रंट में 32 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है, जो कि 4K वीडियो रिकॉर्डिंग भी करता है।

- सैमसंग गैलेक्सी एम31 एस में 64 जीबी और 128 जीबी UFS 2.1 स्टोरेज है। दोनों ही वेरिएंट में 512 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड के लिए सपोर्ट है। 

- कनेक्टिविटी फीचर्स में 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस/ ए-जीपीएस, यूएसबी टाइप-सी और 3.5 एमएम हेडफोन जैक शामिल हैं। 

- इस स्मार्टफोन के बैक पर फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।

- फोन को 6,000 एमएएच की बैटरी पावर देती है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।




7000 एमएएच बैटरी के साथ सैमसंग गैलेक्सी एम 62 हुआ लॉन्च, जानिए कीमत व फीचर्स

  •  शैव्या शुक्ला
  •  मार्च 1, 2021   19:20
  • Like
7000 एमएएच बैटरी के साथ सैमसंग गैलेक्सी एम 62 हुआ लॉन्च, जानिए कीमत व फीचर्स

सैमसंग गैलेक्सी एम 62 की कीमत को अभी तक डिस्क्लोस नहीं किया गया है, लेकिन यह सैमसंग थाईलैंड वेबसाइट पर खरीद विकल्प के साथ आ गया है। यह फोन केवल सैमसंग थाईलैंड के खरीद पेज के अनुसार 128 जीबी स्टोरेज के साथ आता है।

सैमसंग गैलेक्सी एम62 को थाईलैंड में लॉन्च कर दिया गया है और कंपनी की वेबसाइट को नए मॉडल के साथ चुपचाप अपडेट किया गया है। गैलेक्सी एम62 सैमसंग गैलेक्सी एफ62 का एक रीबैज्ड ब्रांड है जिसे पिछले हफ्ते भारत में लॉन्च किया गया था। फोन क्वाड रियर कैमरा सेटअप और सेल्फी कैमरा के लिए होल-पंच कटआउट के साथ आता है। इसके खास फीचर में 7,000 एमएएच की बैटरी, एकल रैम और स्टोरेज कॉन्फ़िगरेशन शामिल है। ग्राहकों को गैलेक्सी एम62 में तीन कलर ऑप्शन्स मिलते हैं।

इसे भी पढ़ें: 5000 एमएएच की दमदार बैटरी के साथ भारत में लॉन्च हुआ सैमसंग गैलेक्सी ए12, जानें कीमत

सैमसंग गैलेक्सी एम62 की उपलब्धता

सैमसंग गैलेक्सी एम 62 की कीमत को अभी तक डिस्क्लोस नहीं किया गया है, लेकिन यह सैमसंग थाईलैंड वेबसाइट पर खरीद विकल्प के साथ आ गया है। यह फोन केवल सैमसंग थाईलैंड के खरीद पेज के अनुसार 128 जीबी स्टोरेज के साथ आता है, लेकिन स्पेसिफिकेशन पेज में 8 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज दिखाया गया है। गैलेक्सी एम62 को ब्लैक, ब्लू और ग्रीन कलर ऑप्शन में पेश किया गया है।

मज़ेदार बात यह है कि गैलेक्सी एम 62 को मलेशिया में ई-कॉमर्स साइट लाज़ाडा पर एक सूची के माध्यम से दिखाया गया है। फोन 3 मार्च को आधिकारिक तौर पर देश में लॉन्च होगा। यह तारीख वो हो सकती है जब यह थाईलैंड में भी उपलब्ध हो जाएगा।

सैमसंग गैलेक्सी एम62 का कैमरा

कैमरे की बात करें तो, गैलेक्सी एम62 में क्वाड रियर कैमरा सेटअप शामिल है। जिसमें पहला एफ / 1.8 लेंस के साथ 64-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, दूसरा एफ / 2.2 लेंस के साथ 12-मेगापिक्सल सेकेंडरी सेंसर और तीसरा एफ/ 2.4 लेंस के साथ दो 5-मेगापिक्सेल सेंसर मौजूद हैं। फ्रंट में, सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए सेंट्रल होल-पंच कटआउट में एफ / 2.2 लेंस के साथ 32-मेगापिक्सल का सेंसर है।

सैमसंग गैलेक्सी एम62 के फीचर्स व स्पेसिफिकेशन्स

सैमसंग गैलेक्सी एम 62 में 6.7 इंच का फुल-एचडी +(1,080x2,400 पिक्सल) सुपर अमोलेड प्लस डिस्प्ले है। यह ऑक्टा-कोर एसओसी द्वारा संचालित है। यह फोन एक्सीनोस 9825 प्रोसेसर से लैस है। गैलेक्सी एम62 को 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज के साथ पेश किया गया है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड (1 टीबी तक) के माध्यम से एक्सपैंड किया जा सकता है। इसमें सुरक्षा के लिहाज़ से साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर, डॉल्बी एटमॉस और सैमसंग पे जैेसे फीचर्स मौजूद है।

इसे भी पढ़ें: सैमसंग गैलेक्सी एफ62 हुआ लॉन्च, कम दाम में फीचर्स हैं कमाल

गैलेक्सी एम62 पर कनेक्टिविटी विकल्पों में 4 जी, डुअल-बैंड वाई-फाई, जीपीएस, ब्लूटूथ 5.0, एनएफसी, 3.5 एमएम हेडफोन जैक और एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट शामिल हैं। ऑनबोर्ड में सेंसर में एक्सेलेरोमीटर, जायरो सेंसर, जियोमैग्नेटिक सेंसर, एंबियंट लाइट सेंसर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर शामिल हैं। फोन पर एक साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर भी है। सैमसंग के इस नए मॉडल में 7,000 एमएएच की बैटरी से लैस किया गया है, जो 25 वॉट फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है। फोन के डायमेंशन की बात करें तो, यह 163.9x76.3x9.5 मिमी. है और वज़न 218 ग्राम है।

- शैव्या शुक्ला







This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept