नोकिया जल्दी ही ला रहा है अपने दमदार फोन, जानिए क्या है इनकी खासियत?

Nokia Mobiles
नोकिया अपना दूसरा हैंडसेट नोकिया 6.4 इसी साल लॉन्च करने वाला है, जिसमें 6 3 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। स्टोरेज की बात करें तो इस फोन में 64GB का स्टोरेज तथा 4GB का रैम नोकिया दे रहा है।

एक समय था जब मोबाइल फोन की दुनिया में नोकिआ सबसे बड़ा और स्थापित ब्रांड हुआ करता था। हालांकि जैसे-जैसे स्मार्टफोन की दुनिया में विस्तार होता गया नोकिआ इस दौड़ में थोड़ा पीछे रह गया, लेकिन फोन के मार्केट में नोकिया की ब्रांड वैल्यू और विश्वास लोगों के दिलों में अभी भी जिंदा है, और यही वजह है कि नोकिया ने फिर से वापसी की है और अपने ब्रांड को अपडेट करने की लगातार कोशिश जारी रखे हुए है।

इसे भी पढ़ें: 4500 रुपये के अंदर 8 जीबी रैम वाले ये हैं ब्रांडेड फ़ोन

वहीं अगर इस साल 2022 में नोकिया के स्मार्टफोन के नए वर्जन की बात करें तो नोकिया इस नए साल में अपने कई सारे स्मार्टफोन लांच करने वाला है। ऐसे में इस लेख के माध्यम से हम आपको बताने वाले हैं कि इस साल नोकिया कौन-कौन से स्मार्टफोन लॉन्च करेगा और उनकी क्या-क्या खासियत होगी। आइए जानते हैं...

नोकिया 2760 फ्लिप 4G (Nokia 2760 Flip 4G)

नोकिया का यह फोन फ्लिप कवर के साथ लांच होने वाला है और यह फोन 4G टेक्नोलॉजी के साथ मार्केट में आएगा। इस फोन में 5 मेगापिक्सल का रीयर फेसिंग कैमरा दिया गया है, तो इस फोन में स्टोरेज के लिए माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट भी दिया गया है। इस फोन में वाईफाई, ब्लूटूथ, जीपीएस, मल्टीमीडिया मैसेजिंग, हैंडफ्री स्पीकर, कलर डिस्प्ले, MP3 प्लेयर दी गई है। इस फोन में 1450 एमएएच की बैटरी लगाई गई है जो 6 से 7 घंटे तक का टॉकटाइम देगा। वहीं यह फोन 13 घंटे तक स्टैंडबाई टाइम रखता है। फोन की अनुमानित कीमत ₹5999 रुपए बताया जा रहा है। वहीं इसमें 2.4 इंच का डिस्प्ले भी दिया गया है। 

नोकिया 6.4 (Nokia 6.4)

नोकिया अपना दूसरा हैंडसेट 6.4 इसी साल लॉन्च करने वाला है, जिसमें 6 3 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। स्टोरेज की बात करें तो इस फोन में 64GB का स्टोरेज तथा 4GB का रैम नोकिया दे रहा है। वहीं इस फोन में 16 मेगापिक्सल + 8 मेगापिक्सल + 5 मेगापिक्सल कैमरे भी कंपनी के द्वारा दिए जा रहे हैं। 

यह फोन कॉलकम स्नैपड्रेगन 665 के प्रोसेसर पर चलेगा। नोकिया का यह फोन 4G 3G और 2जी को सपोर्ट करेगा, तो इसके साथ ही जीपीएस, ब्लूटूथ वाईफाई तथा ओटीजी जैसे फीचर फोन में नोकिया के द्वारा दिए जा रहे हैं। इस फोन की अनुमानित कीमत ₹19990 बताई जा रही है। 

नोकिया सुजुमे (Nokia Suzume) 

नोकिया का यह फोन ऑक्टा कोर प्रोसेसर पर चलेगा तथा इसमें भी 6.5 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। इस फोन में 16 मेगापिक्सल+ 5 मेगापिक्सल + 2 मेगापिक्सल का कैमरा कंपनी द्वारा दिया जा रहा है। 

वहीं सेल्फी के लिए 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी इस फोन में दिया जा रहा है। इस फोन में 3GB रैम कंपनी द्वारा दी जा रही है। बैटरी की बात करें तो 4100 एमएएच की बैटरी इस फोन में लगा है। 

इसे भी पढ़ें: रीयलमी 9 प्रो+भारत में बिक्री के लिए हुआ लान्च, जानिए इसके स्पेसिफिकेशंस

नोकिया C21 प्लस (Nokia C21 Plus)

नोकिया के इस फोन में 6.2 इंच का डिस्प्ले है, तो वहीं 13 मेगापिक्सल + 2 मेगापिक्सल का डुअल प्राइमरी कैमरा सेटअप दिया गया है। सेल्फी के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा फोन में लगा है। इस फोन में 2GB का रैम कंपनी दे रही है तो ओक्टाकोर का प्रोसेसर लगा हुआ है।

वहीं इस फोन में 4000 एमएएच की बैटरी कंपनी के द्वारा लगाई गई है। इस फोन की अनुमानित कीमत ₹10090 बताई जा रही है। 

नोकिया C2 सेकंड एडिशन (Nokia C2 2nd Edition)

नोकिया का यह फोन  5.7 इंच डिस्प्ले के साथ आ रहा है, जिसमें 5 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इस फोन में 1GB का रैम और Quad Core, 1.5 GHzका प्रोसेसर लगाया गया है। 

बैटरी की बात करें तो इस फोन में 2400 एमएएच की बैटरी कंपनी द्वारा लगाई गई है। इसकी अनुमानित कीमत ₹6690 बताया जा रहा है। 

- विंध्यवासिनी सिंह

अन्य न्यूज़