जागरूकता के नाम पर Nude हुए 2500 लोग, समुद्र की किनारे इकठ्ठा होकर दिया ऐसा पोज

Nude
@SkinCheckChampions
रेनू तिवारी । Nov 26, 2022 4:36PM
दुनिया में हमने कई बार लोगों को कुछ खास संदेश देने के लिए कुछ अनोखा करते हुए देखा हैं। कई बार किसी ने अलग-अलग तरह के कपड़े पहनकर पर्यावरण को बचाने का संदेश दिया हैं तो कभी किसी ने अपने बालों को काटकर अपना विरोध दर्ध किया हैं।

 Awareness For Skin Cancer : दुनिया में हमने कई बार लोगों को कुछ खास संदेश देने के लिए कुछ अनोखा करते हुए देखा हैं। कई बार किसी ने अलग-अलग तरह के कपड़े पहनकर पर्यावरण को बचाने का संदेश दिया हैं तो कभी किसी ने अपने बालों को काटकर अपना विरोध दर्ध किया हैं। आस्ट्रेलियाई लोगों ने भी इसी कड़ी में त्वचा कैंसर के बारे में जागरूकता को फैलाने के लिए एक अनोखा काम किया हैं। 

इसे भी पढ़ें: बिपाशा बसु-करण सिंह ग्रोवर की बेटी के साथ पहली तस्वीर आउट! फैंस के लिए कपल का खास मैसेज, यहां पढ़ें

त्वचा कैंसर के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए डिज़ाइन की गई एक कलाकृति बनाने के लिए लगभग 2,500  न्यूड लोगो (2500 Naked Volunteers Pose For Artwork) ऑस्ट्रेरिया की बीच पर इकठ्ठा हुए। न्यूड वॉलेंटियरों  ने सुबह की रोशनी में ऑस्ट्रेलिया के बौंडी बीच पर पोज़ दिया और एक कलाकृति बनाई। त्वचा कैंसर (SkinCancer) के बारे में थी। इस तरह की चीजें करने की परियोजना अमेरिकी फोटोग्राफर स्पेंसर ट्यूनिक ने बनाई थी, जिसका उद्देश्य आस्ट्रेलियाई लोगों को नियमित अंतराल पर अपनी त्वचा की जांच (National Skin Cancer Action Week) करवाने के लिए प्रोत्साहित करना था।

इसे भी पढ़ें: Bollywood Wrap Up | मुंह छुपाकर क्यों भागी सारा अली खान? मोनालिसा ने सोशल मीडिया पर कर दिया कांड

ट्यूनिक ने रॉयटर्स को बताया, "हमारे पास त्वचा की जांच के बारे में जागरूकता बढ़ाने का एक अवसर है और मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं, यहां आने, अपनी कला बनाने और सिर्फ शरीर और सुरक्षा का जश्न मनाने के लिए।" कलाकृति में भाग लेने के लिए स्वयंसेवकों ने स्थानीय समयानुसार 3:30 बजे समुद्र तट पर इकट्ठा होना शुरू किया। स्थापना त्वचा कैंसर जागरूकता सप्ताह के दौरान चैरिटी स्किन चेक चैंपियंस के सहयोग से की गई थी।

अन्य न्यूज़