देशभक्ति की नई परीक्षा! बलूच अधिकारियों को फोन में सेट करना होगा पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे वाली कॉलर ट्यून

देशभक्ति की नई परीक्षा! बलूच अधिकारियों को फोन में सेट करना होगा पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे वाली कॉलर ट्यून

पाकिस्तान जिंदाबाद गायक/संगीत निर्देशक साहिर अली बग्गा का एक गाना है। संगीत का निर्माण इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस के सहयोग से किया गया था और 23 मार्च 2019 को आईएसपीआर के यूट्युब चैनल पर जारी किया गया था।

समा टीवी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, बलूचिस्तान (Balochistan) में अब जब भी किसी सरकारी अफसर का मोबाइल फोन बजेगा तो उसमें से पाकिस्तान जिंदाबाद की रिंग बैक टोन जिसे कॉलर ट्युन भी कहा जाता है सुनाई देगी। यह फरमान बलूचिस्तान सरकार द्वारा जारी किया गया है।

इसे भी पढ़ें: पंडोरा पेपर: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के करीबी लोगों समेत 700 से अधिक लोगों के नाम

बलूचिस्तान के सेवा और सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी अधिसूचना में कहा गया है कि यह नियम प्रशासनिक सचिवो, उप सचिवों के साथ-साथ सभी सरकारी विभागों के प्रमुखों पर लागू होगा। इसमें वरिष्ठ अधिकारियों को अपने मोबाइल फोन पर पाकिस्तान जिंदाबाद की रिंग बैक टॉन के रूप में सेट करना होगा। यह फैसला बलूचिस्तान के मुख्य सचिव की अध्यक्षता में हुई बैठक में किया गया। नोटिफिकेशन में साफ बताया गया है कि सभी मोबाइल कैरियर के लिए कॉलर टोन कैसे सेट करें। पाकिस्तान जिंदाबाद गायक/संगीत निर्देशक साहिर अली बग्गा का एक गाना है। संगीत का निर्माण  इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस के सहयोग से किया गया था और 23 मार्च 2019 को आईएसपीआर के यूट्युब चैनल पर जारी किया गया था।