Viral Video । बिना माचिस के हवन कुंड में जलाई आग, पंडित का चमत्कारी कारनामा देख हैरान रह गए लोग

Viral Video
Twitter/@NarendraNeer007
एकता । Dec 06, 2022 2:32PM
एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक घर में एक पंडित हवन से पहले की पूजा-अर्चना करता नजर आ रहा है। वह मंत्रों का जाप करते हुए हवन कुंड में सामग्री डालता दिखाई दे रहा है। हवन कुंड में सामग्री के डालने के कुछ देर बाद उसमें अग्नि प्रज्वलित होती दिखाई दे रही है।

सोशल मीडिया पर आए दिन हजारों वीडियो वायरल होते हैं, जिनमें से कई लोगों को सोच-विचार करने पर मजबूर कर देते हैं। ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक घर में एक पंडित हवन से पहले की पूजा-अर्चना करता नजर आ रहा है। वह मंत्रों का जाप करते हुए हवन कुंड में सामग्री डालता दिखाई दे रहा है। बता दें, पंडित हवन कुंड से थोड़ी दूरी पर खड़ा हुआ है। हवन कुंड में सामग्री के डालने के कुछ देर बाद उसमें अग्नि प्रज्वलित होती दिखाई दे रही है। बिना माचिस के पंडित ने हवन कुंड में अग्नि प्रज्वलित कर दी, जिसे देखकर आसपास मौजूद लोग हैरान रह गए। वहीं पर मौजूद एक व्यक्ति ने इस पूरे दृश्य का वीडियो बनाया और सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया।

इसे भी पढ़ें: Chhapra Wedding । शादी के लिए थे बेचैन, परिवारवालो ने आगे बढ़ा दी तारीख, घर से फरार हुए लड़का-लड़की

बिना माचिस के पंडित द्वारा हवन कुंड में अग्नि प्रज्वलित करने के इस वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल होने में ज्यादा समय नहीं लगा। दृश्य पर मौजूद लोगों की ही तरह सोशल मीडिया यूजर्स ये चमत्कारी नजारा देखकर हैरान रह गए। लोगों के लिए अपनी आँखों पर यकीन कर पाना मुश्किल हो रहा था। जैसे-जैसे वीडियो सोशल मीडिया पर और ज्यादा वायरल हुआ, इसे लोगों की प्रतिक्रिया मिलने लगी। बहुत से लोगों ने इसे आस्था बताया और इसपर यकीन करने को कहा, वहीं कई लोग इसे भ्रम बताते नजर आ रहे हैं। इन सब के बीच कुछ लोग बिना माचिस हवन कुंड में आग लगने के पीछे के कारण भी बताते दिखाई दे रहे हैं। एक यूजर्स ने इस पूरी प्रक्रिया को केमिकल रिएक्शन बताया। यूजर ने पंडित की पोल खोलते हुए लोगों को बताया कि पंडित ने हवन कुंड में सोडियम रखा हुआ था। इसलिए जब पंडित ने उसपर पानी डाला तो उसमें आग लग गयी।

अन्य न्यूज़