Relationship Advice: ज्यादा ख्याल रखने के चक्कर में चिपकू गर्लफ्रेंड तो नहीं बनती जा रहीं आप, इन आदतों से पहचानें

Chipku Girlfriend
Unsplash
एकता । Sep 30, 2022 11:19AM
कई बार लड़कियां भूल जाती हैं कि उनके पार्टनर की खुद भी एक जिंदगी हैं। जरुरत से ज्यादा नजदीकियां और पार्टनर की जिंदगी में ज्यादा दखल देना कई बार चीजें खराब कर देती हैं। जिसकी वजह से आगे चलकर रिश्तों में खटाश आने लगती हैं और अंत में सब खत्म हो जाता है।

प्यार, वो खूबसूरत अहसास है, जिसमें एक बार लड़कियां डूब जाए तो उनकी जिंदगियां पूरी तरह से बदल जाती है। लड़कियां, जिस भी व्यक्ति से प्यार करने लगती हैं उसी को अपनी दुनिया बना लेती हैं। इतना ही नहीं वह अपना ज्यादा से ज्यादा समय पार्टनर के साथ गुजारने पर जोर देती हैं। इन सब के बीच कई बार लड़कियां भूल जाती हैं कि उनके पार्टनर की खुद भी एक जिंदगी हैं। जरुरत से ज्यादा नजदीकियां और पार्टनर की जिंदगी में ज्यादा दखल देना कई बार चीजें खराब कर देती हैं। जिसकी वजह से आगे चलकर रिश्तों में खटाश आने लगती हैं और अंत में सब खत्म हो जाता है। अगर आप अपने रिश्ते को बचाना चाहती हैं तो आपको केयरिंग और चिपकू के बीच अंतर समझने की जरुरत है। आज के इस आर्टिकल में हम लड़कियों की उन हरकतों के बारे में बताएँगे, जो उन्हें चिपकू बनाती हैं और जिसकी वजह से लड़के उनसे दूर भागते हैं।

इसे भी पढ़ें: पचास के बाद रुक जाता है यौन जीवन? इससे जुड़ी हर वो बात जो आपको पता होनी चाहिए

- लड़कियों को अपने पार्टनर के साथ घंटों फ़ोन पर बात करना पसंद होता है, लेकिन उनकी ये आदत कई बार पार्टनर को इर्रिटेट कर सकती है। रिश्तों में प्यार बनाए रखने के लिए बातें करना जरुरी होता हैं, लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि आप पार्टनर के साथ जबरदस्ती बात करें। अगर आपको लग रहा है कि आपका पार्टनर आपसे बात नहीं करना चाहता है, तो उन्हें स्पेस दें। आपके पार्टनर का जब मन होगा वो आपसे बात कर लेगा।

इसे भी पढ़ें: सच्चा प्यार होने के बाद लड़कों का हो जाता है ऐसा हाल, दिनरात गर्लफ्रेंड के ख्यालों में रहते हैं डूबे

- बहुत सी ऐसी लड़कियां आपको देखने को मिल जाएगी तो हर छोटी से छोटी चीज के लिए अपने पार्टनर पर निर्भर रहती हैं। अगर आपको कहीं घूमने जाना है, किसी से बात करने का मन कर रहा है या आप मस्ती करना चाहती हैं तो इन सब चीजों के लिए आप अपने पार्टनर पर निर्भर न रहे हैं। कोई आपके साथ रिश्ते में हैं, लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि उसने आपको हर तरह की ख़ुशी देने का जिम्मा उठाया है। कुछ चीजें आपको खुद ही करनी पड़ेगी।

इसे भी पढ़ें: Relationship Advice: पार्टनर की छोटी-छोटी गलतियों पर भड़क जाते हैं आप? इन टिप्स से गुस्सा कंट्रोल करने में मिलेगी मदद

- हर किसी व्यक्ति का अपना पर्सनल स्पेस होता है, जिसमें वह किसी को भी शामिल नहीं करना चाहता है। ज्यादातर लड़कियां इस बात की कदर नहीं करती और अपने पार्टनर के पर्सनल स्पेस में घुस जाती हैं, जिसकी वजह से उनपर चिपकू का टैग लग जाता है। अगर आपका पार्टनर अपने दोस्तों के साथ है तो उसे बार-बार फ़ोन कर के परेशान न करें या फिर अगर वो आपके अलावा कहीं और खुश हैं तो उसे खुश रहने दें।

अन्य न्यूज़