शाही पनीर और दाल मखनी की कीमत 10 रुपए से भी कम, इंटरनेट पर वायरल इस बिल को देखकर हर कोई हैरान

8 Rupees Shahi Paneer
Prabhasakshi
एकता । Nov 24, 2022 3:47PM
हरियाणा के एक लज़ीज़ रेस्टोरेंट एंड होटल ने साल 2013 में, अपने फेसबुक पेज पर एक 37 साल पुराने बिल की तस्वीर शेयर की थी, जो नौ साल बाद अब सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा वायरल हो रही है। तस्वीर में दिख रहा बिल 20 दिसंबर 1985 का है। इसमें शाही पनीर, दाल मखनी, रायता और रोटी का हिसाब लिखा गया है।

कोई पार्टी करनी हो या फिर किसी दिन लजीज खाना खाने का मन कर रहा है तो आमतौर पर लोग रेस्टोरेंट या होटल में खाना खाने चले जाते हैं। यहाँ जाकर लोगों का पेट तो भर जाता है, लेकिन जेब भी खाली हो जाती है। आज के समय में रेस्टोरेंट या होटल जाकर खाना खाने पर कम से कम 1,000-1,500 रुपये का बिल आ ही जाती है। एक तरफ लोग पहले से ही महंगाई की तगड़ी मार झेल रहे हैं, ऊपर से रेस्टोरेंट खाने के बिल पर टैक्स भी लगा देते हैं, जो अच्छे अच्छों लोगों का बजट बिगाड़ देते हैं। इन सबके बीच सोशल मीडिया पर इस समय एक रेस्टोरेंट का बहुत पुराना बिल वायरल हो गया है, जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया है। सालों पुराने इस बिल में खाने की चीजों की कीमत में जमीन आसमान का फर्क है।

इसे भी पढ़ें: न धन- न दौलत, फिर कैसे 70 साल के बाबा ने पटा ली 19 साल की लड़की? रिलेशनशिप से लेकर शादी तक, ऐसे तय किया पूरा सफर

हरियाणा के एक लज़ीज़ रेस्टोरेंट एंड होटल ने साल 2013 में, अपने फेसबुक पेज पर एक 37 साल पुराने बिल की तस्वीर शेयर की थी, जो नौ साल बाद अब सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा वायरल हो रही है। तस्वीर में दिख रहा बिल 20 दिसंबर 1985 का है। इसमें शाही पनीर, दाल मखनी, रायता और रोटी का हिसाब लिखा गया है, जो कुल मिलाकर 26 रुपये है। जैसा कि आप देख सकते हैं 1985 में शाही पनीर की कीमत 8 रुपये और दाल मखनी की कीमत केवल 5 रुपये थी। रेस्टोरेंट में खाने की इतनी कम कीमतें देखकर सोशल मीडिया यूज़र्स हैरान है।

इसे भी पढ़ें: Social Par Viral: दूल्हे ने कराया कांट्रेक्ट साइन, शादी के बाद दोस्तों से मिलने से मना नहीं करेगी दुल्हन

पहले के जमाने और आज के समय में खाने की कीमतों में इतना फर्क देखकर सोशल मीडिया पर लोगों में बहस छिड़ गयी है। यूजर्स रेस्टोरेंट के इस पोस्ट पर तरह-तरह के रिएक्शन देते हुए कमेंट कर रहे हैं। एक तरह ज्यादातर यूजर ने तस्वीर पर 'ओल्ड इस गोल्ड' लिखा, वहीं दूसरी तरफ कई लोग पहले और आज की खाने की कीमतों में अंतर को लेकर कमेंट कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, 'आज के जमाने में 26 रुपये में एक बटर रोटी तक नहीं आती'। एक अन्य यूजर ने लिखा, 'अच्छे दिन तब थे या अब हैं, ये सोचने की बात है'।

अन्य न्यूज़