रोमांटिक रिश्तों को खत्म कर देती हैं लोगों की ये आदतें, पढ़ें एक्सपर्ट की एडवाइस

romantic relationships
Prabhasakshi
एकता । Sep 30, 2022 12:31PM
लोग रिश्ते के हिसाब से खुद को ढाल लेते हैं और फिर अपने पार्टनर से भी बिल्कुल वैसी ही उम्मीद करते हैं। अगर आप किसी के साथ रिश्ते में हैं तो यकीनन आपको उनसे बहुत सी उम्मीदें होंगी, लेकिन जरुरी नहीं है कि आपका पार्टनर आपकी हर उम्मीद पर खरा उतरें। आपकी ये उम्मीदें न चाहते हुए भी आपके रिश्ते को खराब कर देती हैं।

प्यार एक बेहद ही खूबसूरत एहसास है, लेकिन वैसा नहीं जैसा फिल्मों में दिखाया जाता है। रिश्ते की शुरुआत करना आसान हो सकता है मगर इसे आगे ले जाने के लिए मेहनत करनी पड़ती हैं। लोग रिश्ते के हिसाब से खुद को ढाल लेते हैं और फिर अपने पार्टनर से भी बिल्कुल वैसी ही उम्मीद करते हैं। अगर आप किसी के साथ रिश्ते में हैं तो यकीनन आपको उनसे बहुत सी उम्मीदें होंगी, लेकिन जरुरी नहीं है कि आपका पार्टनर आपकी हर उम्मीद पर खरा उतरें। आपकी ये उम्मीदें न चाहते हुए भी आपके रिश्ते को खराब कर देती हैं। कोई भी परफेक्ट नहीं होता और हम अनजानें में बहुत सी ऐसी गलतियां कर बैठते हैं, जो हमारे पार्टनर को हमसे दूर कर देती हैं। आज हम रिलेशनशिप एक्सपर्ट और थेरेपिस्ट नेड्रा ग्लोवर तवाब द्वारा बताई गई कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताएँगे, जो आपको एक रिश्ते में होते हुए बिल्कुल भी नहीं करनी चाहिए।

इसे भी पढ़ें: Relationship Advice: ज्यादा ख्याल रखने के चक्कर में चिपकू गर्लफ्रेंड तो नहीं बनती जा रहीं आप, इन आदतों से पहचानें

- ज्यादा लोग अपने पार्टनर से अपने दिल की बात कहने से डरते हैं। लोगों को लगता है कि उनका पार्टनर वो बातें नहीं सुन और समझ पाएगा, जो वो उनसे कहना चाहते हैं।

- बहुत से लोगों को रिश्ते को अपने तरीके से चलाने की आदत होती है, जिसकी वजह से बात बिगड़ जाती है। जब रिश्ता दो लोगों का है तो वो चलना भी उस हिसाब से ही चाहिए, तभी लंबे समय तक रिश्ते में प्यार बना रहेगा।

इसे भी पढ़ें: Relationship Advice: पार्टनर की छोटी-छोटी गलतियों पर भड़क जाते हैं आप? इन टिप्स से गुस्सा कंट्रोल करने में मिलेगी मदद

- अक्सर लोग अपनी जरूरतों के आगे पार्टनर की जरूरतों का ख्याल रखना भूल जाते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि पार्टनर की जरूरतें उन्हें जरुरी नहीं लगती है। पार्टनर की जरूरतों को नजरअंदाज करना उन्हें आपसे दूर कर सकता है।

- लोग रिश्ते में हो रहीं परेशानियों को अपने पार्टनर के साथ शेयर नहीं करते हैं। पार्टनर की बजाय लोग अपने घरवालों और दोस्तों के साथ इन मुद्दों पर चर्चा करते हैं। आप जब तक अपने पार्टनर के साथ परेशानियों पर बात नहीं करेंगे, तब तक इनका हल नहीं निकलेगा।

अन्य न्यूज़