क्या 26 दिसंबर को नहीं होगी UPTET 2021 परीक्षा? सरकार ने जारी किया बयान

क्या 26 दिसंबर को नहीं होगी UPTET 2021 परीक्षा? सरकार ने जारी किया बयान

स्पष्टीकरण जारी करते हुए कहा गया है कि सरकार की तरफ से अभी उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी) की नई तिथि को लेकर कोई फैसला नहीं लिया गया है।

बीते दिन इंटरनेट पर खबर थी कि उत्तर प्रदेश सरकार ने यूपीटीईटी परीक्षा की नई तारीख घोषित कर दी है। अब 26 दिसंबर को इस परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से इन बातों का खंडन किया गया है। इसपर स्पष्टीकरण जारी करते हुए कहा गया है कि सरकार की तरफ से अभी उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी) की नई तिथि को लेकर कोई फैसला नहीं लिया गया है। पेपर लीक होने की वजह से सरकार ने रविवार को यूपीटीईटी परीक्षा को रद्द कर दिया था।

इसे भी पढ़ें: करतारपुर साहिब में पाकिस्तानी मॉडल के फोटोशूट को देख भड़के लोग, कही यह बात

उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से जारी किये गए स्पष्टीकरण में कहा गया है कि कुछ एक मीडिया संस्थान द्वारा 26 दिसंबर को परीक्षा की नई तिथि घोषित किये जाने का समाचार चलाया जा रहा है। इस संबंध में सूचित किया जाता है कि यूपीटीईटी की नई परीक्षा तिथि को लेकर अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है, भ्रम की स्थिति पैदा न हो इसलिए ऐसी खबर को प्रसारित ना किया जाए।

इसे भी पढ़ें: नई रीति, बंगाल में एक महिला पंडित ने सम्पन्न कराया जोड़े का विवाह

खबरों के मुताबिक यूपीटीईटी परीक्षा से एक दिन पहले यानि 27 नवंबर की रात को पेपर लीक कर दिया गया था। आशंका जताई जा रही है कि ट्रेजरी में पेपर जमा होने से पहले ही इसे लीक कर दिया गया था। पेपर लीक ना हो इसलिए पेपर कराने वाली एजेंसी को भी बदला गया था, लेकिन फिर भी पेपर लीक हो गया। टीईटी प्राथमिक स्तर की परीक्षा के लिए 13.52 लाख और टीईटी उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा के लिए 8.93 लाख उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। पेपर लीक होने की वजह से उमीदवारों को हुए नुकसान की भरपाई करने के लिए योगी सरकार ने उन्हें प्रवेश पत्र दिखाकर बसों से मुफ्त यात्रा की सुविधा दी है। नई तिथि के ऐलान के बाद परीक्षा देने में उमीदवारों को कोई दिक्कत न हो, इसके लिए सरकार की तरफ से सभी जिला प्रशासन को निर्देश जारी कर दिए गए हैं।