क्या अब माइक्रोसॉफ्ट का होगा WhatsApp? इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप को बेच सकते हैं जुकरबर्ग

WhatsApp
Creative Common
अभिनय आकाश । Jul 28, 2022 3:57PM
मेटा, 2014 में वापस जब इसे फेसबुक के रूप में जाना जाता था, ने 2014 में व्हाट्सएप को 19 बिलियन डॉलर में खरीदा था। उस समय, यह सबसे महंगे तकनीकी सौदों में से एक था। इसे मार्क जुकरबर्ग के सबसे महत्वाकांक्षी सौदों में से एक भी कहा गया था।

फेसबुक और इंस्टाग्राम की पेरेंट कंपनी मेटा की तिमाही आय में गिरावट देखने को मिली है। 27 जुलाई को मेटा ने अपनी तिमाही परिणाम घोषित किए थे और बताया था कि दूसरी तिमाही में पिछले साल की समान तिमाही के मुकाबले रेवेन्‍यू एक फीसदी घटकर 28.8 बिलियन डॉलर रह गया है। इसका असर इंस्टैट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप पर भी देखने को मिल सकता है। कंपनी इसे बेच सकती है। मेटा, 2014 में वापस जब इसे फेसबुक के रूप में जाना जाता था, ने 2014 में व्हाट्सएप को 19 बिलियन डॉलर में खरीदा था। उस समय, यह सबसे महंगे तकनीकी सौदों में से एक था। इसे मार्क जुकरबर्ग के सबसे महत्वाकांक्षी सौदों में से एक भी कहा गया था।

इसे भी पढ़ें: भाजपा पर बरसे राहुल गांधी, बोले- सब्सिडी बंद करो, जनता को निचोड़ो नीति पर चल रही पार्टी

हालांकि, जुकरबर्ग की डील वैसी नहीं चल रही, जैसी उन्हें उम्मीद थी। ऐप अभी भी उन निवेशकों के लिए अच्छा रिटर्न नहीं दे पाया है जिन्होंने दुनिया के सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप पर बड़ा दांव लगाया था। आधे दशक से अधिक समय हो गया है और मेटा को अभी भी व्हाट्सएप से व्यवहार्य लाभ कमाना है। व्हाट्सएप को 2009 में ब्रायन एक्टोम और जान कौम द्वारा लॉन्च किया गया था। 

इसे भी पढ़ें: प्रतिस्पर्धा आयोग ने अदालत से कहा, व्हॉट्सएप, फेसबुक के खिलाफ जांच में ‘एक इंच भी आगे नहीं बढ़े’

हालांकि, जुकरबर्ग की डील वैसी नहीं चल रही, जैसी उन्हें उम्मीद थी। ऐप अभी भी उन निवेशकों के लिए अच्छा रिटर्न नहीं दे पाया है जिन्होंने दुनिया के सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप पर बड़ा दांव लगाया था। आधे दशक से अधिक समय हो गया है और मेटा को अभी भी व्हाट्सएप से व्यवहार्य लाभ कमाना है। व्हाट्सएप को 2009 में ब्रायन एक्टोम और जान कौम द्वारा लॉन्च किया गया था। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मेटा इसे किसी प्राइवेट इक्विटी कंसोर्टियम या माइक्रोसॉफ्ट जैसी कंपनी को बेच सकती है। माइक्रोसॉफ्ट ने इसे खरीदने में पहले इंटरेस्ट दिखाया है।

अन्य न्यूज़