आतिशबाजियों के साथ Google दे रहा है Indian Cricket Team को ऐतिहासिक जीत की बधाई, देखें एमिनेशन

आतिशबाजियों के साथ Google दे रहा है Indian Cricket Team को ऐतिहासिक जीत की बधाई, देखें एमिनेशन

गूगल आज हमारी जिंदगी का एक हिस्सा बन चुका है। अधिकतर लोग गूगल सर्च इंजन पर ही काम करते हैं और तमाम तरह की जानकारी भी प्राप्त करके हैं। किसी महान सख्स की जयंती हो या पुणयतिथि, गूगल अपने सिंबल में डूगल बना कर उन्हें श्रद्धांजलि देता है।

गूगल आज हमारी जिंदगी का एक हिस्सा बन चुका है। अधिकतर लोग गूगल सर्च इंजन पर ही काम करते हैं और तमाम तरह की जानकारी भी प्राप्त करके हैं। किसी महान सख्स की जयंती हो या पुणयतिथि, गूगल अपने सिंबल में डूगल बना कर उन्हें श्रद्धांजलि देता है। इसके अलावा भी कई फनी एनिमेशन के साथ यूजर्स को खास दिन का एहसास करवाता है। 

इसे भी पढ़ें: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आई फिर से तेजी,जानिए कितना है दाम 

हॉलीवुड प्रोडक्शन हाउस मार्वल की सुपरहिट सीरीज एवेंजर की आखिरी कड़ी एवेजर्स एंड गेम जब पूरी दुनिया में धूमम मचा रही थी तब गूगल ने एक एमिमेशन 'Thanos' नाम के कीवर्ड पर सेट किया था। जब भी लोग गूगल पर थेनोस सर्ज कर रहे थे तब एक चुटकी का रिजल्ट भी रिजल्ट में आता था। उस पर क्लिक करते ही यूजर्स की संख्या आधी शो होने लगती थी। लोग इस ऐमिनेशन को काफी पसंद कर रहे थे। इस फिल्म में भी थेनोस ने एक चुटकी बजाकर पूरी दुनिया के आधे इंसानों को मार दिया था। 

अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत क्रिकेट टीम की ऐतिहासिक जीत का जश्न भी गूगल कुछ नये अंदाज में मना रहा है। हाल ही में  भारत ने गाबा की सरजमीन पर ऑस्ट्रेलिया की बादशादत को खत्म करते हुए जीत का तिरंगा गाड़ दिया। इस जीत का यूजर्स को एहसास दिलाने के लिए एक बार फिर गूगल ने एक शानदार एनिमेशन भारतीय क्रिकेट टीम के कीवर्ड पर डाला है। अगर आप गूगल पर भारतीय क्रिकेट टीम लिखकर सर्च करते है तो पहले पेज पर आपको भारत-ऑस्ट्रेलिया के गाबा मैच की जानकारी मिलेगी और उसके बाद गूगल पटाखों की आतिशबाजियां शुरू कर देगा। ये काफी मजेदार है। इस तरह का का एनिमेशन एक्टिवेट करके टी इंडिया को बधाई दे रहा है।

 

 

आपको बता दें कि अपने दो युवा बल्लेबाजों शुभमन गिल और ऋषभ पंत की आकर्षक अर्धशतकीय पारियों के दम पर भारत ने चौथे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच में तीन विकेट से ऐतिहासिक जीत दर्ज करके श्रृंखला अपने नाम करने के साथ आस्ट्रेलिया की गाबा में 32 वर्षों से चली आ रही बादशाहत भी खत्म कर दी। भारत ने एडीलेड में पहला टेस्ट मैच गंवाने के बाद शानदार वापसी की और आस्ट्रेलिया को उसकी सरजमीं पर लगातार दूसरी बार श्रृंखला में 2-1 से हराकर बोर्डर-गावस्कर ट्राफी अपने पास बरकरार रखी। भारत ने यह जीत तब दर्ज की जबकि उसके कई शीर्ष खिलाड़ी चोटिल होने या अन्य कारणों से टीम में नहीं थे। शुभमन गिल शतक से चूक गये लेकिन उन्होंने 91 रन की प्रवाहमय पारी खेली जबकि पंत ने आक्रामकता और रक्षण की अच्छी मिसाल पेश करके नाबाद 89 रन बनाये।