Auto Expo 2023 में दिखी Hyundai के ये बेहतरीन गाड़ियां, आते ही मार्केट पर छा जाएंगी

Hyundai IONIQ 5
ANI
अंकित सिंह । Jan 18, 2023 4:39PM
सबसे खास बात यह है कि यह कार सिंगल चार्ज में 613 किलोमीटर तक की रेंज दे सकती है। इसके अलावा हुंडई पवेलियन में आयनिक 6 को भी पेश किया गया था। यह भी देखने में शानदार है। हालांकि भारतीय बाजार में फिलहाल यह उपलब्ध नहीं है।

ग्रेटर नोएडा में आयोजित ऑटो एक्सपो 2023 में हुंडई पवेलियन अपने आप में जबरदस्त रही। हुंडई ने अपने इस पवेलियन में अपनी भविष्य की योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया है। हुंडई ने 2023 के ऑटो एक्सपो में आपने पूर्ण इलेक्ट्रिक मॉडल आयनिक-5 को पेश किया है। इसकी एक्स शोरूम कीमत 44.95 लाख रुपए से शुरू है। सबसे खास बात यह है कि यह कार सिंगल चार्ज में 613 किलोमीटर तक की रेंज दे सकती है। इसके अलावा हुंडई पवेलियन में आयनिक 6 को भी पेश किया गया था। यह भी देखने में शानदार है। हालांकि भारतीय बाजार में फिलहाल यह उपलब्ध नहीं है।

इसे भी पढ़ें: Auto expo 2023: बाजार में धूम मचाने आ रही टाटा की यह CNG कार, बेहतर माइलेज के साथ मिलेगा शानदार बूट स्पेस

हुंडई पवेलियन में हमने देखा यह कैसे कंपनी भविष्य में रोबोट्स को लेकर भी काम कर रही है। वहीं, कंपनी ने अल्काजार और टक्सन जैसी गाड़ियों को भी अपने पवेलियन में रखा था। हुंडई की यह दोनों ही गाड़ियां काफी खूबसूरत लग रही थीं। अल्काजार की बात करें तो हुंडई की ओर से इसे भी सुपीरियर बनाने की कोशिश की गई है। यह 6 सीटर वाली कार है। इसमें दो तरह के इंजन दिए गए हैं। पहला 2.0 पेट्रोल एमपीआई जिसकी डिस्प्लेसमेंट है 1999। यह 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमेटिक है। वही, 1.5 डीजल इंजन की बात करें तो इसकी डिस्प्लेसमेंट 1493 है। यह भी सिक्स स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमेटिक में है।

इसे भी पढ़ें: Auto Expo 2023: मारुति की पहली इलेक्ट्रिक कार से हटा पर्दा, सिंगल चार्ज में चलेगी 550 KM

हुंडई पवेलियन में टक्सन भी देखने को मिला। यह भी बेहद खूबसूरत कार है। इसको अत्याधुनिक तरीके से पेश किया गया है। इसे भी दो वर्जन में पेश किया गया है। एन यू 2.0 पेट्रोल इसकी कैपेसिटी है 1999 सीसी की। यह सिक्स स्पीड ऑटोमेटिक है जबकि दूसरी है न्यू आर 2.0 एल वीजीटी डीजल इसकी कैपेसिटी 1997 सीसी की है। हुंदै मोटर इंडिया के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) उन्सू किम ने यहां ऑटो एक्सपो-2023 में मॉडल को पेश करते हुए कहा, आयनिक-5 बुद्धिमत्ता प्रौद्योगिकी, नवाचार और स्थिरता को समाहित करने वाले सिद्धांतों के साथ भविष्य की गतिशीलता की ओर हमारे बदलाव का प्रतिनिधित्व करती है। उन्होंने कहा कि मॉडल इलेक्ट्रिक वाहन को तेजी से अपनाने का मार्ग प्रशस्त करेगा। 

अन्य न्यूज़