Auto expo 2023: बाजार में धूम मचाने आ रही टाटा की यह CNG कार, बेहतर माइलेज के साथ मिलेगा शानदार बूट स्पेस

Punch CNG
ANI
अंकित सिंह । Jan 17, 2023 6:33PM
माना जा रहा है कि पंच सीएनजी की कीमतों का खुलासा अगले महीने हो सकता है। टाटा की पंच आई सीएनजी टेक्नोलॉजी पर आधारित होगी। हालांकि, यह कार बाजार में कब लॉन्च होगी, इस पर खुलासा नहीं हो सका है। लेकिन इस कार को टाटा की ओर से और बेहतर बनाने की कोशिश की गई है।

टाटा हमेशा अपनी गाड़ियों की विश्वसनीयता के लिए जानी जाती है। टाटा मोटर्स लगातार अपने उपभोक्ताओं के लिए अपनी गाड़ियों में बदलाव भी करती रहती है। टाटा की सबसे छोटी एसयूवी कार पंच अब सीएनजी वेरिएंट में बाजार में आने वाली है। ऑटो एक्सपो 2023 में इसकी झलक दिख चुकी है। टाटा ने पंच सीएनजी से पर्दा हटा दिया है। माना जा रहा है कि पंच सीएनजी की कीमतों का खुलासा अगले महीने हो सकता है। टाटा की पंच आई सीएनजी टेक्नोलॉजी पर आधारित होगी। हालांकि, यह कार बाजार में कब लॉन्च होगी, इस पर खुलासा नहीं हो सका है। लेकिन इस कार को टाटा की ओर से और बेहतर बनाने की कोशिश की गई है। 

इसे भी पढ़ें: Maruti Suzuki ने अपनी इस SUV कार से हटाया पर्दा, Hyundai Venue और Tata Nexon को मिलेगी कड़ी टक्कर

सीएनजी कार को लेकर एक समस्या रहती है कि उसमें बूट स्पेस खत्म हो जाता है। लेकिन टाटा के पंच में अच्छी खासी बूट स्पेस मिल रही है। कंपनी ने एक बड़े टैंक को दो छोटे-छोटे टैंकों में बदला है। 30-30 लीटर के दो टैंक दिए गए हैं। टाटा पंच सीएनजी 1.2 लीटर 3 सिलेंडर पैट्रोल इंजन के साथ आती है। इसमें 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया जाएगा। सीएनजी मोड में यह गाड़ी 77 बीएचपी और  97 एमएम का टॉर्क जनरेट करती है। दावा किया जा रहा है कि यह कार सीएनजी के साथ 25 किलोमीटर प्रति किलोग्राम तक का माइलेज ऑफर कर सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: Auto Expo 2023: मारुति की पहली इलेक्ट्रिक कार से हटा पर्दा, सिंगल चार्ज में चलेगी 550 KM

टाटा की पंच बाजार में पहले ही पेट्रोल वर्जन में है। हालांकि, सीएनजी वर्जन में इसकी कीमत पेट्रोल वर्जन की तुलना में महंगी हो सकती हैं। टाटा सीएनजी पंच की लुक की बात करें तो इसमें बहुत ज्यादा बदलाव नहीं हुआ है। फीचर्स की बात करें तो इस समय ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल के साथ-साथ कोल्ड ग्लोबॉक्स इत्यादि जैसे फीचर्स मिल जाएंगे। आपको बता दें कि ग्रेटर नोएडा में चल रही वाहन प्रदर्शनी-2023 (ऑटो एक्सपो) में इलेक्ट्रिक वाहन छाए रहे। मेले के पहले दिन मारुति सुजुकी, हुंदै, किआ, टाटा मोटर्स और एमजी मोटर ने अपने भविष्य के उत्पादों का प्रदर्शन करते हुए पर्यावरण अनुकूल परिवहन में निवेश करने की प्रतिबद्धता भी जताई। 

अन्य न्यूज़