जानिए विटामिन सी सीरम से स्किन को मिलते हैं क्या फायदे

जानिए विटामिन सी सीरम से स्किन को मिलते हैं क्या फायदे

विटामिन सी सीरम में एंटी-इंफ्लमेट्री गुण पाए जाते हैं, जिसका तात्पर्य यह है कि अगर इसे स्किन पर सही तरह से अप्लाई किया जाए तो यह आपकी त्वचा को शांत करता है और सूजन को कम करता है, जिससे आपके चेहरे पर चमक आती है।

आजकल महिलाएं अपनी स्किन की देखभाल के लिए कई तरह के स्किन केयर प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं और इन्हीं में से एक है सीरम। यूं तो आपको मार्केट में कई तरह के सीरम मिल जाएंगे, लेकिन विटामिन सी सीरम को सबसे अच्छा प्रॉडक्ट माना जाता है। विटामिन सी सीरम में ना केवल एंटी-एजिंग इंग्रीडिएंट्स मौजूद होते हैं। बल्कि यह आपकी स्किन को अधिक स्मूद और ग्लोइंग भी बनाता है। आमतौर पर, यह माना जाता है कि बढ़ती उम्र की महिलाओं को विटामिन सी सीरम का इस्तेमाल करना चाहिए। हालांकि, हर स्किन की महिला इसे बेहद आसानी से यूज कर सकती है। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको विटामिन सी सीरम से होने वाले कुछ बेहतरीन लाभों के बारे में बता रहे हैं-

इसे भी पढ़ें: कलौंजी से मिलेगी निखरी-निखरी त्वचा, बस ऐसे करें इस्तेमाल

स्किन को करे ब्राइटन

विटामिन सी सीरम को स्किन केयर रूटीन में शामिल करने का एक सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपकी स्किन पर मौजूद पिगमेंटेशन को फेड करके उसे अधिक ब्राइटन करने में मदद करता है। अगर आप इसका इस्तेमाल करते हैं, तो यह डलनेस को दूर करता है और त्वचा को एक यूथफुल ग्लो प्रदान करता है। ऐसे में अगर आपकी स्किन को अधिक ग्लोइंग व यूथफुल बनाए रखना चाहते हैं तो आपको विटामिन सी सीरम का इस्तेमाल अवश्य करना चाहिए।

स्किन टोन को करे इवन

विटामिन सी सीरम में एंटी-इंफ्लमेट्री गुण पाए जाते हैं, जिसका तात्पर्य यह है कि अगर इसे स्किन पर सही तरह से अप्लाई किया जाए तो यह आपकी त्वचा को शांत करता है और सूजन को कम करता है, जिससे आपके चेहरे पर चमक आती है। वहीं, जिन लोगों को स्किन में रेडनेस, डॉर्क स्पॉट्स या फिर अनइवन स्किन टोन की समस्या होती है, उनके लिए भी विटामिन सी सीरम बेहद ही लाभदायक है। आप इसे बेहद आसानी से इस्तेमाल करके एक इवन स्किन टोन पा सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: सर्दियों में रूखी-बेजान त्वचा में को वापस ग्लोइंग बनाने के लिए डाइट में शामिल करें ये फूड्स

अंडर-आई सर्कल्स से छुटकारा

विटामिन सी सीरम आपकी स्किन के साथ-साथ अंडर आई एरिया को भी लाभ पहुंचाता है। जब आप इसे आंखों के नीचे के एरिया पर इस्तेमाल करते हैं तो यह उसे हाइड्रेट करता है, जिससे महीन रेखाओं को कम करने में मदद मिलती है। हालांकि विटामिन सी ओवरऑल रेडनेस को कम करने में अधिक प्रभावी है, लेकिन जिन लोगों को अंडर आई एरिया में डिस्कलरेशन की समस्या है, वह विशेष रूप से उस एरिया में सीरम का इस्तेमाल अवश्य करें। 

मिताली जैन