इन टिप्स को अपनाकर हों तैयार, बनायें इस नवरात्रि को ख़ास

Navratri makeup tips
Creative Commons licenses
रौनक । Sep 24, 2022 4:54PM
नवरात्रि के पावन पर्व पर पारम्परिक परिधान या एथनिक वियर आपको परफेक्ट लुक देगा। इस फेस्टिव सीजन में आप अपने पारंपरिक कपड़ों का चयन करें जैसे कि सूट, साड़ी, लहंगा और कुर्ती आदि। जिन्हें पहन कर आप खूबसूरत लग सकती है।

शारदीय नवरात्रि को शुरू होने में बस कुछ ही दिन बाकी है। इस बार के नवरात्र ख़ास है क्योंकि कोरोना महामारी के बाद पूरे दो साल बाद नवरात्रि की हर तरफ रौनक होगी। नवरात्रि के पहले दिन माँ दुर्गा का स्वागत किया जाता है। इस ख़ास और पावन अवसर पर हम माँ दुर्गा के आगमन की तैयारी में इतने व्यस्त हो जाते है कि अपने लिए समय ही नहीं निकाल पाते। अब प्रश्न यह है कि नवरात्रि के ख़ास मौके पर किस तरह से तैयार हो  जिससे हम आकर्षक और फैशनेबल दिखे? इस बार नवरात्रि में आप भी कुछ अलग तरह से तैयार होकर सबके बीच अलग दिख सकती है। हम आपको आज बतायेंगे की नवरात्रि के ख़ास मौके पर खुद को कैसे तैयार करें कि आप सबके बीच खूबसूरती का केंद्र बन जाएँ। आइए जानते है:-

नवरात्रि में एथनिक बनायेंगे आपको खूबसूरत

नवरात्रि के पावन पर्व पर पारम्परिक परिधान या एथनिक वियर आपको परफेक्ट लुक देगा। इस फेस्टिव सीजन में आप अपने पारंपरिक कपड़ों का चयन करें जैसे कि सूट, साड़ी, लहंगा और कुर्ती आदि।  जिन्हें पहन कर आप खूबसूरत लग सकती है। 

इसे भी पढ़ें: अपनाएं ये टिप्स और रूखे हाथों की समस्या को कहें बाय-बाय

नवरात्रि में इस तरह की साड़ी करें ट्राई

इस नवरात्रि में आप साड़ियों का चुनाव भी कर सकती है जैसे- आप बनारसी साड़ी पहन सकती है। यदि आप हल्की साडी पहनना चाहती है तो शिफॉन की साड़ी पहनें या हल्की कढ़ाई और मिरर वाली साड़ियां भी आप ट्राई कर सकती है। कांजीवरम साड़ी नवरात्रि में पहनना एक अच्छा आप्शन हो सकता हैं। पूजा के दौरान इन साड़ियों में बहुत सुंदर लुक आता है। 

नवरात्रि में इस तरह के सूट भी लगायेंगे खूबसूरती में चार चाँद

नवरात्रि के पावन अवसर पर आप सूट भी कैरी कर सकती हैं। सूट आपको वर्सेटाइल और फैशनेबल लुक देगा। आजकल मार्केट में कई तरह के डिज़ाइनर सूट्स मौजूद है जैसे- कुर्ता सेट में आपको पटियाला सूट अच्छा लुक देगा, आप शरारा भी पहन सकती है इसके साथ आप लॉन्ग कुर्ता, अनारकली कुर्ता, पठानी सूट आदि कई ऑप्शनस को ट्राई करके अपने लुक को अलग बना सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: धनिया और नींबू का कॉम्बिनेशन स्किन के लिए है चमत्कार, जानिए कैसे करें इस्तेमाल

मेकअप रखें लाइट

इस फेस्टिव सीजन में आप अपने मेकअप को लाइट ही रखें क्योंकि लाइट मेकअप एक सिंपल और एलीगेंट लुक देगा। फेस्टिव सीजन के दौरान हेवी मेकअप आपको कुछ समय के बाद परेशान कर सकता है इसलिए मेकअप लाइट रखने से आपको मेकअप रिमूव करने जैसे झंझटों से छुटकारा मिल सकता है और आप लम्बे समय तक फेस्टिवल को एन्जॉय कर सकती है। 

- रौनक

अन्य न्यूज़